Women don't want to grow old, do a lot of sex, they will always look young

महिलाएं जल्दी नहीं होना चाहती बूढ़ी, तो करें ये काम, हमेशा दिखेगी जवान

To look young, women do a lot of sex: आचार्य चाणक्य द्वारा लिखे गए कई ग्रंथ आज भी हमें मुश्किलों में सही रास्ता दिखाते हैं।

Edited By: , September 14, 2022 / 04:50 PM IST

नई दिल्ली : To look young, women do a lot of sex: आचार्य चाणक्य द्वारा लिखे गए कई ग्रंथ आज भी हमें मुश्किलों में सही रास्ता दिखाते हैं। इन ग्रंथों में ये भी बताया गया है कि स्त्री-पुरुष कौनसे काम नहीं करते तो वो जल्द ही बूढ़े हो जाते हैं। ऐसे बहुत से काम है जिन्हे नहीं करने से लोग अपनी उम्र से पहले ही बूढ़े दिखने लगते हैं। आइए जानते हैं ऐसे कौन से काम नहीं करने से लोग जल्दी बूढ़े हो जाते हैं।

यह भी पढ़े : Video: कोलकाता में बीजेपी के प्रदर्शन के दौरान भारी बवाल, भीड़ ने पुलिस पर कर दिया हमला

संभोग न करने पर उम्र से पहले बूढी हो जाती है महिलाएं

To look young, women do a lot of sex:  आचार्य चाणक्य के अनुसार, पति के साथ संबंध न बनाने वाली महिलाएं जल्दी बूढ़ी हो जाती है। धीरे-धीरे उनका शरीर जर्जर होता जाता है और वे स्वयं को जल्दी ही थका हुआ सा महसूस करने लगती हैं जबकि जो महिलाएं मर्यादा में रहते हुए पति का संग करती हैं वे अधिक समय तक जवान बनी रहती हैं।

यह भी पढ़े : अब 24 घंटे खुली रहेंगी शहर की दुकानें, रात भर खरीद सकते हैं सामान, जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश 

पूरे समय बैठने वाले लोग जल्द हो जाते है बूढ़े

To look young, women do a lot of sex:  आचार्य चाणक्य के अनुसार, जो लोग एक ही स्थान पर बैठे रहते हैं यानी कोई काम नहीं करते, वे जल्दी ही बूढ़े हो जाते हैं। इसके विपरीत जो लोग मर्यादा (न कम न अधिक) के अनुसार चलते हैं यानी मेहनत करते हैं वे जल्दी बूढ़े नहीं होते और वे लंबे समय तक जवान बने रहते हैं। इसलिए जवान बने रहने के लिए लोगों को अपनी क्षमता के अनुसार काम जरूर करना चाहिए।

यह भी पढ़े : NSUI और अप्रेंटिस छात्रों ने किया SECL मुख्यालय का घेराव, इन मांगो को लेकर दे रहे धरना 

घोड़ा बंधे रहने से हो जाता है बूढ़ा

To look young, women do a lot of sex:  घोड़े का काम है दौड़ना। यदि कोई घोड़ा लंबे समय तक घुड़साल में ही बंधा रहे तो वह बहुत जल्दी बूढ़ा हो जाता है, इसके लिए जो घोड़े दौड़ते हैं और अन्य काम करते हैं वे अधिक समय तक जवान बने रहते हैं। यहां भी यही नियम लागू होता है कि निश्चित मात्रा में काम करने से जवानी लंबे समय तक बनी रहती है जबकि काम न करने वाले जल्दी बूढ़े हो जाते हैं।

यह भी पढ़े : अनुसूचित जनजाति श्रेणी में शामिल हुए ये जनजातीय समुदाय, छत्तीसगढ़ के 12 समुदाय भी शामिल, केंद्रीय मंत्रिमंडल का ऐतिहासिक निर्णय 

बार-बार धूप में सुखाने से फट जाते हैं कपड़े

To look young, women do a lot of sex:  आचार्य चाणक्य के अनुसा, जिस कपड़ों पर धोकर बार-बार तेज धूप में सुखाया जाता है वे बहुत ही जल्दी बूढे़ हो जाते हैं यानी फट जाते हैं और दोबारा पहनने लायक नहीं रह जाते। इसलिए कपड़ों को हमेशा तेज धूप से बचाकर सुखाना चाहिए। ऐसा करने से कपड़े लंबे समय तक उपयोग में लिए जा सकते हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक