Lok sabha chunav 2024

#SarkarONIBC24: जुबानी हमलों के बीच पोस्टर वार! रोज एक पोस्टर जारी कर कांग्रेस नेताओं को घेर रही BJP, देखें खास रिपोर्ट

#SarkarONIBC24: जुबानी हमलों के बीच पोस्टर वार! रोज एक पोस्टर जारी कर कांग्रेस नेताओं को घेर रही BJP, देखें खास रिपोर्ट

Edited By :   Modified Date:  March 14, 2024 / 12:12 AM IST, Published Date : March 14, 2024/12:11 am IST

नई दिल्ली: Lok sabha chunav 2024 छत्तीसगढ़ में सियासी पारा हाई है। नेताओं के बीच जुबानी जंग के साथ-साथ पोस्टर और कार्टून वॉर भी तेज हो गया है। बीजेपी रोजाना एक पोस्टर जारी कर कांग्रेस नेताओं को घेर रही है। बीजेपी ने अब तक पूर्व सीएम भूपेश बघेल, पूर्व मंत्री शिव डहरिया और सांसद ज्योत्सना महंत का पोस्टर जारी कर निशाने पर लिया है। जिसने लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच छत्तीसगढ़ की सियासत में तड़का लगा गया है।

Read More: UCC implemented in Uttarakhand: यूसीसी लागू करने वाला पहला राज्य बना उत्तराखंड, राष्ट्रपति ने लगाई मुहर 

Lok sabha chunav 2024  ये तीन पोस्टर छत्तीसगढ़ की सियासत में आए नए बदलाव का संकेत है। बीजेपी कांग्रेस पर सिर्फ जुबानी हमले ही नहीं कर रही बल्कि कार्टून पोस्टर के जरिए भी घेर रही है। बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य रखा है। जिसके लिए उसने चौतरफा रणनीति पर काम करना शुरु कर दिया है।

Read More: BJP Candidate 2nd List : लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी सूची, यहां देखें किसे कहां से मिला टिकट 

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्टून वाले इस पोस्टर में लिखा गया। राजनांदगांव या जिहादगांव। चुनाव आपका है। राजनांदगांव से कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल इसमें जिहादी गिरोह का झंडा लिए दिख रहे हैं। पोस्ट में भूपेश बघेल के अलावा महापौर एजाज ढेबर और पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर का भी कार्टून है।

Read More: छत्तीसगढ़ के 25 हजार स्कूलों में इंग्लिश मीडियम में होगी पढ़ाई, शिक्षामंत्री ने कहा-33 हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू

मंगलवार को जारी इस कार्टून पोस्टर में बीजेपी ने जांजगीर चांपा से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मंत्री शिव डहरिया को निशाना बनाया है। उन्हें कब्जाधारी ठहराकर तंज कसा है। गुरुवार को जारी इस पोस्टर में कोरबा की सांसद और प्रत्याशी ज्योत्सना महंत को निष्क्रिय बातकर निशाना साधा गया है। कोरबावासियों से इस बार निष्क्रिय नहीं बल्कि सक्रिय सांसद चुनने की अपील की गई है।

Read More: Surya gochar 2023: मीन राशि में सूर्य का गोचर, इन 5 राशियों में की सूर्य की तरह चमक उठेगी किस्मत 

उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने इन पोस्टर पर सहमति जताते हुए कहा ये पुरानी सरकार के अनुभव है जो लोगों की कल्पना के रूप में सामने आ रहा हैं। बीजेपी के कार्टून पोस्टर वार के हमले को कांग्रेस उसकी नाकामी और हताशा बता रही है। कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला के मुताबिक ये जनता का ध्यान मूल मुद्दों से हटाने की बीजेपी की साजिश है।

Read More:गुजरात में बीजेपी ने सात में से 5 सीटों पर उतारे नए चेहरे, केंद्रीय मंत्री की भी टिकट कटी 

कार्टून और पोस्टर सियासत में अहम भूमिका निभाते है। ये कभी नेता की तारीफ करने में इस्तेमाल होते हैं तो कभी तंज कसने में आम फोटों से अलग नेताओं की कार्टून वाली इमेज लोगों का ध्यान एक बार जरूर अपनी ओर खींचती है और जल्द भुलाए नहीं भूलती। ऐसे में मिशन क्लीन स्वीप के लिए बीजेपी ने इस बार कार्टून पोस्टर वाली नई रणनीति अपनाई है अब ये कितना सफल होता है। ये बड़ा सवाल है।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers