Janardhan Reddy Joins BJP

Lok Sabha Chunav : लोकसभा चुनाव से पहले मजबूत हुई भाजपा, दिग्गज नेता ने थामा पार्टी का दामन

Janardhan Reddy Joins BJP : BJP strengthened before Lok Sabha elections, veteran leader joined the party

Edited By :   Modified Date:  March 25, 2024 / 11:03 AM IST, Published Date : March 25, 2024/11:03 am IST

Janardhan Reddy Joins BJP : बेंगलुरु। लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। दल बदल की राजनीति अभी भी जारी है। इस बीच, कल्याण राज्य प्रगति पक्ष के नेता जी जनार्दन रेड्डी ने पार्टी नेता बीएस येदियुरप्पा और राज्य भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र की उपस्थिति में अपनी पार्टी का भाजपा में विलय कर दिया और उनकी पत्नी और राजनीतिज्ञ अरुणा लक्ष्मी भी पार्टी में शामिल हो गईं।

read more : Baba Mahakal Mandir Fire News Update : महाकाल मंदिर में लगी आग! कुछ देर में सीएम डॉ. मोहन यादव होंगे उज्जैन रवाना, अमित शाह ने ली जानकारी 

बता दें कि जनार्दन रेड्डी बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में मंत्री थे और खनन घोटाले में जेल गए थे। बाद में वह भाजपा से अलग हो गए थे और केआरपीपी का गठन किया था। वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव में जनार्दन रेड्डी ने अपने दो भाइयों जी करुणाकर रेड्डी और जी सोमशेखर रेड्डी की हार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जो क्रमशः हरपनहल्ली और बेल्लारी शहर से भाजपा के उम्मीदवार थे।

 

जनार्दन रेड्डी ने अपनी पत्नी अरुणा लक्ष्मी को बेल्लारी शहर में अपने भाई और भाजपा उम्मीदवार सोमशेखर रेड्डी के खिलाफ मैदान में उतारा। वहां से कांग्रेस उम्मीदवार नारा भरत रेड्डी की जीत हुई थी। जनार्दन रेड्डी ने 27 फरवरी को हुए राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन किया था।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp