Bastar lok sabha vote percentage: बस्तर लोकसभा में शाम 5 बजे तक 63.41 प्रतिशत वोटिंग, लौटने लगे मतदान दल |

Bastar lok sabha vote percentage: बस्तर लोकसभा में शाम 5 बजे तक 63.41 प्रतिशत वोटिंग, लौटने लगे मतदान दल

bastar lok sabha vote percentage: बता दें कि 6 विधानसभा क्षेत्रों में 3 बजे मतदान खत्म हो गया था। वहीं जगदलपुर और बस्तर विधानसभा क्षेत्र में शाम 5 बजे तक वोटिंग होना था। यह प्रतिशत अभी और भी बढ़ सकता है।

Edited By :   Modified Date:  April 19, 2024 / 06:36 PM IST, Published Date : April 19, 2024/5:54 pm IST

bastar lok sabha vote percentage: जगदलपुरः लोकसभा के पहले चरण में 21 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग जारी है। छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट पर भी आज वोट डाले जा रहे हैं। दोपहर तीन बजे तक बस्तर लोकसभा में 58.14 प्रतिशत मतदान हुआ था, वहीं अब शाम 5 बजे तक 63.41 प्रतिशत वोटिंग हुई है।

बता दें कि 6 विधानसभा क्षेत्रों में 3 बजे मतदान खत्म हो गया था। वहीं जगदलपुर और बस्तर विधानसभा क्षेत्र में शाम 5 बजे तक वोटिंग होना था। यह प्रतिशत अभी और भी बढ़ सकता है।

read more: मजबूत आर्थिक वृद्धि से आरबीआई को मूल्य स्थिरता पर ध्यान देने की गुंजाइश मिली: गवर्नर दास

बता दें कि निर्वाचन आयोग ने अति नक्सल प्रभावित बीजापुर, ​​​​​​​चित्रकोट, दंतेवाड़ा, जगदलपुर, कोंडागांव, कोंटा और ​​​​​​​नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र में तीन बजे तक मतदान का समय निर्धारित किया था। यहां अब मतदान का समय खत्म हो चुका है। बड़ी संख्या में मतदाता अभी भी पोलिंग बूथ के अंदर है। ये सभी मतदाता अपने मतदान का प्रयोग करेंगे।

bastar lok sabha vote percentage

read more:  Shahdol Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting : BJP प्रत्याशी Himadri Singh ने किया मतदान

Bastar LoK sabha election 2024: वहीं अभी भी मतदान होना बाकी है, जिससे मत प्रतिशत और आगे बढ़ सकता है। जिन क्षेत्रों में मतदान संपन्न हो गया है। वहां से मतदान करा के मतदान कर्मी लौट रहे हैं। बस्तर के सुकमा जिले में मतदान खत्म हो गया है। सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक समय रखा गया था। नक्सल प्रभावित इलाक़ों से मतदान करा मतदान कर्मी वापस लौट रहे हैं। केरलापाल के सामसट्टी से मतदान करा नौ किलोमीटर पैदल चलते हुए मतदात दल वापस लौटे हैं। मतदान दलों के साथ बड़ी संख्या में सीआरपीएफ़ जवान भी सुरक्षा में तैनात हैं।

बस्तर में पिछले 5 चुनावों में 4 बार भाजपा ने जीत दर्ज की है। साल 1999 से 2019 तक के लोकसभा चुनाव के नतीजों को देखें, तो भाजपा ने 5 में से 4 चुनावों में बस्तर में जीत हासिल की है। जबकि कांग्रेस को एक ही बार जीत मिली। 2019 लोकसभा चुनाव की बात करें, तो कांग्रेस के दीपक बैज ने बीजेपी के बैदूराम कश्यप को करारी शिकस्त दी थी। इसमें दीपक बैज को 402527 वोट मिले थे, जबकि बीजेपी के बैदूराम कश्यप के खाते में 363545 वोट आए थे।