PM Modi and CM Yogi worshiped at Sankat Mochan Hanuman Temple

PM Modi in Varanasi : पीएम मोदी और सीएम योगी ने संकट मोचन हनुमान मंदिर में की पूजा, जनता से की ये अपील

PM Modi in Varanasi : पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी के संकट मोचन हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की।

Edited By :   Modified Date:  May 22, 2024 / 08:21 AM IST, Published Date : May 22, 2024/8:21 am IST

वराणसी: PM Modi in Varanasi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर है। इस दौरान पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी के संकट मोचन हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। बता दें कि नामांकन के बाद पीएम मोदी फिर काशी पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से सांसद हैं और तीसरी बार इस सीट से चुनावी मैदान में हैं ।प्रधानमंत्री मोदी 2014 से केंद्र में अपनी पहली सरकार बनाने के बाद से लोकसभा में वाराणसी सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। वाराणसी पहुंचकर पीएम मोदी ने डॉ. संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में महिलाओं के साथ सबसे बड़ा सम्मेलन किया। मातृशक्ति सम्मेलन में महिलाओं से पीएम मोदी ने ज्यादा से ज्यादा मतदान बढ़ाने की अपील की।

यह भी पढ़ें : CG Weather Update : प्रदेश में करवट लेगा मौसम, इन जिलों में जमकर बरसेंगे बदरा 

मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे ये लोग

PM Modi in Varanasi : उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट पर एक जून को वोट डाले जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। मोदी के चुनाव लड़ने से यह एक हॉट सीट बन गई है। प्रधानमंत्री मोदी समेत 41 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया था। नामांकन पत्रों की जांच के बाद 33 उम्मीदवारों का पर्चा खारिज हो गया है। अब वाराणसी की सीट पर केवल आठ उम्मीदवार बचे हैं। पर्चा खारिज होने वाले उम्मीदवारों में हास्य कलाकार श्याम रंगीला का भी नाम है।

पीएम मोदी के खिलाफ इस बार इंडिया गठबंधन की ओर से अजय राय और बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार अतहर जमाल लारी हैं। इनके अलावा इस सीट पर अपना दल (कमेरावादी) से गगन प्रकाश, राष्ट्रीय समाजवादी जन क्रांति पार्टी के पारस नाथ केशरी, युग तुलसी पार्टी के उम्मीदवार कोली शेट्टी शिवकुमार और दो निर्दलीय उम्मीदवार संजय कुमार तिवारी और दिनेश कुमार यादव चुनावी मैदान में हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp