PM Modi on 'North-South Divide

PM Modi on ‘North-South Divide : भारत को टुकड़ों में देखना देश के प्रति नासमझी का परिणाम..! ‘उत्तर-दक्षिण विभाजन’ पर बोले पीएम मोदी, जानें क्या कहा..

Seeing India in pieces is the result of ignorance towards India..! PM Modi spoke on 'North-South divide', know what he said..

Edited By :   Modified Date:  April 15, 2024 / 07:01 PM IST, Published Date : April 15, 2024/7:00 pm IST

PM Modi on ‘North-South Divide : नई दिल्लीः देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। देश के सभी राजनीतिक दलों के नेता अब चुनावी मैदान पर है और अपने-अपने प्रत्याशियों के लिए प्रचार कर रहे हैं। इसी बीच पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू दिया है। ये इंटरव्यू न्यूज एजेंसी एएनआई को दिया गया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने विपक्षी नेताओं पर जमकर निशाना साधा है। मेरे फैसले किसी को डराने या किसी को कमतर करने के लिए नहीं होते हैं।

read more : IMD Weather Update: प्रदेश में गर्मी से नहीं मिलेगी राहत…! बारिश के बावजूद तापमान बढ़ने से बेहाल होगी जनता, लू की चेतावनी जारी 

एलन मस्क पर मोदी का जवाब

एलन मस्क का मोदी समर्थक होना एक बात है, मूलतः वह भारत के समर्थक हैं…मैं भारत में निवेश चाहता हूं। पैसा किसी का भी लगा हो, पसीना मेरे देश का लगना चाहिए, उसके अंदर सुगंध मेरे देश की मिट्टी की आनी चाहिए, ताकि मेरे देश के नौजवान को रोजगार मिले (जो कोई भी निवेश करना चाहता है वह कर सकता है, लेकिन इसे भारतीयों द्वारा बनाया जाना चाहिए ताकि) मेरे देश के युवाओं को रोजगार मिले): पीएम नरेंद्र मोदी से जब एलन मस्क के भारतीय बाजार में प्रवेश और रोजगार सृजन के बारे में पूछा गया।

उत्तर-दक्षिण विभाजन’ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

तथाकथित ‘उत्तर-दक्षिण विभाजन’ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ” भारत को टुकड़ों में देखना भारत के प्रति नासमझी का परिणाम है। अगर आप हिंदुस्तान में देखें प्रभु राम के नाम से जुड़े हुए गांव सबसे ज्यादा कहां है? तो वह तमिलनाडु में है। अब आप इसको कैसे अलग कर सकते हैं। विविधता हमारी ताकत है, हमें इसका जश्न मनाना चाहिए…”

राहुल गांधी पर पीएम मोदी के विचार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पीएम मोदी ने कहा, ”दुर्भाग्य से, आजकल हम देखते हैं कि एक शब्द के प्रति कोई प्रतिबद्धता और जिम्मेदारी नहीं है। आपने किसी नेता के पुराने वीडियो घूमते हुए देखे होंगे, जहां उनके हर विचार विरोधाभासी होते हैं। जब लोग यह देखते हैं तो उन्हें लगता है कि यह नेता जनता की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश कर रहा है. हाल ही में, मैंने एक राजनेता को यह कहते हुए सुना, “एक झटके में गरीबी हटा दूंगा”। जिनको 5-6 दशक तक सत्ता में रहने का मौका मिला, वो जब ऐसा कहते हैं तो देश सोचता है कि ये आदमी क्या कह रहा है?”

डीएमके पर पीएम मोदी का तंज

डीएमके की हालिया ‘सनातन विरोधी’ टिप्पणी और उस पर जनता के आक्रोश पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “कांग्रेस से पूछा जाना चाहिए कि सनातन के खिलाफ इतना जहर उगलने वाले लोगों के साथ बैठना उनकी क्या मजबूरी है?…कांग्रेस की मानसिकता में ये कौन सी विकृति है…”

 

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers