Priyanka Gandhi MP Visit: Priyanka roars in Morena, fiercely attacks BJP

Priyanka Gandhi MP Visit: मुरैना में प्रिंयका की हुंकार, बीजेपी पर जमकर बोला हमला, पीएम मोदी को लेकर कह दी ये बात

मुरैना में प्रिंयका की हुंकार, बीजेपी पर जमकर बोला हमला, Priyanka Gandhi MP Visit: Priyanka roars in Morena, fiercely attacks BJP

Edited By :   Modified Date:  May 2, 2024 / 08:09 PM IST, Published Date : May 2, 2024/7:18 pm IST

मुरैनाः Priyanka Gandhi MP Visit लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रियंका गांधी गुरुवार को मध्यप्रदेश के दौरे पर पहुंची। उन्होंने मुरैना में कांग्रेस प्रत्याशी सत्यपाल नीटू सिकरवार के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान प्रिंयका ने भाजपार पर जमकर हमला बोला। प्रियंका ने कहा कि ये वीरों की धरती है। आपने यहां से अपने जवान बेटे सरहदों पर भेजे, सेना में भेजे। ये धरती हमेशा पवित्र धरती मानी जाएगी।

Priyanka Gandhi MP Visit देश में 10 साल से नरेंद्र मोदी की सरकार है। वो किस तरह की सरकार है। उसने आपके लिए क्या-क्या किया, क्या-क्या नहीं किया। ये बात आपको समझनी पड़ेगी। आपकी परिस्थिति क्या है। आज देश में बड़ी बड़ी समस्याएं है। बेरोजगारी 45 साल में सबसे ज्यादा है। माता-पिता मेहनत से बच्चों को पढ़ाते हैं। चाहते हैं कि उनके बच्चों का भविष्य उज्जवल हो। महंगाई इतनी बढ़ गई है कि इतना करना भी मुश्किल है। मिट्टी का तेल, दाल, सब्जियों सबका भाव बढ़ गया है। सरकार अग्निवीर स्किम लाई। इसका मतलब है बेटा सेना में भर्ती होगा, 4 साल बाद वापस घर आ जाएगा। फिर से बेरोजगार हो जाएगा। सेना में जितनी सुविधाएं पहले मिलती थी। अब नहीं मिलेगी।

Read More : Ladli Bahana Yojana: इस दिन आएगी लाडली बहना योजना की राशि, CM मोहन ने किया ऐलान, खाते में आएंगे इतने रूपए 

‘मोदी ने अपने मित्रों के कर्ज माफ कर किए’

इस सरकार ने जहां जहां से आपको रोजगार मिल रहे थे वो सारे साधन बंद कर दिए। सरकार के बड़े बड़े कारखाने होते थे। इनके सारे सब्सडरी इन्होंने अपने खरबपति मित्रों को दे दिए है। कोयले की खदानें, बंदरगाह, हवाई अड्डे, सड़कें, बिजली बनाने के कारखाने आज सारे प्रधानमंत्री के गिने चुने खरबपति मित्रों को सौंप दिए गए हैं। प्रिंयका ने कहा कि देश में नोटबंदी की गई। मोदी जी ने कहा सारा काला धन आ जाएगा। क्या ये आया? उन्होंने आपको कोई हिसाब दिया। कोई काला धन आया ही नहीं। नोटबंदी से छोटे उद्योग, कारोबार चौपट हो गए। इसके बाद जीएसटी लाए। हर चीज पर टैक्स। महंगाई वैसे भी बढ़ गई है। बड़े खरबपतियों पर जो टैक्स लगा है, क्या मोदी जी ने उन पर भी टैक्स बढ़ाया है? नहीं बढ़ाया। उन पर लगा टैक्स वहीं का वहीं है। आप पर टैक्स बढ़ गया है। उनके कर्ज मोदी जी ने 16 लाख करोड़ माफ किया है। ये आंकड़ा समझना मुश्किल है। आज देश का किसान आत्महत्या करता है और देश का खरबपति देश की संपत्ति से आपके सरकारी बैंकों से 16 लाख करोड़ रुपए का अपना कर्ज माफ करा लेता है। ये सरकार चल रही है देश में।

Read More : Alaya F Hot Photos: अलाया एफ ने बॉडीकॉन ड्रेस में लगाया हॉटनेस का तड़का, देखें किलर लुक

हिंदू धर्म की सीख पर आधारित है कांग्रेस पार्टीः प्रियंका

Priyanka Gandhi MP Visit प्रियंका गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी ने जो आंदोलन किया ब्रिटिश साम्राज्य के खिलाफ, वह हिंदू धर्म की सीख पर आधारित था। कांग्रेस पार्टी किस पर आधारित है। हिंदू धर्म जो सिखाता है उस पर आधारित है। महात्मा गांधी ने जो आंदोलन किया उसमें एक ही उनकी धारणा थी। सत्य के पथ पर चलना। इसी के आधार पर ये देश आजाद हुआ। हमारी परंपरा रही है कि जो सत्ता में रहता है देश की सेवा ही उसका धर्म रहता है। वो जनता को सर्वोपरी रखता है। भगवान की तरह मानता है। आज हमारी सरकार जनता के लिए नहीं चल रही है। जब इनके नेता भाषण देने आते है तो बताइए क्या क्या बातें करते हैं। मोदी जी के मुंह से अगर किसी ने बेरोजगारी शब्द सुना हो तो बताओ। 10 साल से प्रधानमंत्री है। पूरी दुनिया का भ्रमण किया है। मोदी जी क्या इस देश की जनता को भूल गए हैं? क्या जनता से कट गए हैं?

’10 सालों में मोदी ने देश को और गरीबी में धकेल दिया’

प्रियंका ने कहा कि मोदी जी महलों में रहते हैं। बड़ी-बड़ी गाड़ियों में घुमते हैं। बड़े-बड़े हवाई जहाजों में घुमते हैं। आपके बीच आते हैं तो इस तरह मंच पर आते हैं। कभी किसी के घर या गांव में देखा है क्या उनको? वाराणसी में वे किसी के घर नहीं गए। वे जनता से पूरी तरह से कट गए हैं। मोदी जी मंच पर आते हैं। बड़े-बड़े उद्घाटन करते हैं। टीवी पर दिखते हैं। भाषण देते हैं तो इतने साफ-सुधरे। धूल-मिट्टी का नाम निशान नहीं। वे कैसे जानेंगे कि किसी धूल-मिट्टी में जी रहे हैं आप। कैसे जानेंगे कि आप गरीबी के दलदल में फंसे हैं। 10 सालों में उन्होंने देश को और गरीबी में धकेल दिया। वे नहीं जान पाएंगे। क्यों उनका आपके बीच आना बंद हो गया है। मीडिया भी खरबपतियों ने खरीद रखा है। जो दिखाना चाहते है वही दिखाते है। विपक्ष ने इस कदर दबा रखा है मोदी जी ने। फिर भी हम लड़ते रहते है। क्योंकि हम इनकी सत्ता से डरते नहीं है।

Read More : Viral Video: जीतू पटवारी की सभा में भीड़ जुटाने महिलाओं को दो-दो सौ रुपए का आफर! कांग्रेस नेत्री का वीडियो वायरल 

इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर भी बोला हमला

उन्होंने कहा कि  सच्चाई ये है कि हद से ज्यादा इन्होंने सत्ता और धन बटोर रखा है। आपको कहते हैं हम बहुत ईमानदार हैं। इन्होंने एक इलेक्टोरल बॉन्ड स्किम निकाली। जो भी इनको चंदा देगा उनका नाम गुप्प रहेगा। ये चंदा इकट्ठा करते रहे। आज दुनिया में सबसे अमीर राजनीति पार्टी कौन है, सब जानते हैं। भाजपा में पैसा ही पैसा है। ये पैसा, ये धन आया कहां से। कोर्ट ने इस स्किम को गलत बताया। कहा लिस्ट निकालो। किस किस से चंदा लिया। सब सामने आ गया। आपको कोविड की वैक्सीन लगी थी। वैक्सीन के सर्टिफिकेट पर किसका चेहरा था। मोदी जी का चेहरा था। आज क्या पता चल रहा है। उस वैक्सीन में कुछ और भी था। मतबल उस वैक्सीन से कुछ लोगों को दिल का दौरा पड़ सकता है, अचानक वो मर जाते हैं, आज पता चल रहा है। वो एक ही कंपनी थी। कंपनी कहती है कि कुछ लोगों को रिएक्शन हो सकता है। उस कंपनी से मोदी जी की पार्टी ने चंदा लिया।प्रियंका गांधी ने कहा- जिन लोगों पर मोदी जी ने छापा लगवाया था। उनसे उनकी पार्टी चंदा लेती है। फिर छापे बंद। फिर जिन पर केस डाले थे। और जिन पर मुकदमे डाले थे, उनसे चंदा लेते हैं और मुकदमे ठंडे बस्ते में चले जाते हैं। आप चंदा ले रहे थे कि वसूली कर रहे थे। जैसे रस्ते के गुंडे होते हैं, आपकी दुकान पर आकर बोलते हैं हफ्ता दो। यही तो कर रहे थे ये लोग। ऐसा करके इन्होंने अपनी पार्टी को सबसे अमीर बना लिया।

Read More : Viral Video: जीतू पटवारी की सभा में भीड़ जुटाने महिलाओं को दो-दो सौ रुपए का आफर! कांग्रेस नेत्री का वीडियो वायरल

पिता को याद कर भावुक हुई प्रियंका गांधी

भाषण के दौरान प्रियंका भावुक हो गई। उन्होंने कहा कि 19 साल की उम्र में मैं अपने शहीद पिता के टुकड़े घर लाई। तो मैं नाराज थी इस देश से। मेरे दिल में ये भावना थी कि मैंने अपने पिता को भेजा, तुम्हारा काम का सुरक्षित रखना। मैंने अपने पिता को हिफाजत से तुम्हारे पास भेजा। लेकिन मुझे टुकड़े लौटा दिए। मैं समझती हूं शहादत का क्या मतलब है। आज मैं 52 साल की हूं, पहली बार मैंने मंच पर ये बात सार्वजनिक की है। वो नाराजगी थी, मैं समझी इस तरह की नाराजगी उसी से होती है जिससे प्रेम होता है। मेरे देश के लिए मेरे दिल में कितना प्रेम है मैं कैसे समझाऊं। मोदी जी मेरे पिता को देशद्रोही बोलते हैं। वे कहते है मेरे पिता ने कोई कानून बदल दिया उनकी मां से विरासत लेने के लिए। तो मेरे दिल.. मोदी जी इस बात को समझ नहीं पाएंगे। कि मेरे पिता को विरासत में धन दौलत नहीं मिली। मेरे पिता को विरासत में शहादत मिली।

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp