Nusrat Jahan's Ticket Canceled

Nusrat Jahan’s Ticket Canceled : संदेशखाली ने बढ़ाई सांसद नुसरत जहां की मुश्किलें, TMC ने काटा टिकट, जानें किसे बनाया उम्मीदवार

Nusrat Jahan's Ticket Canceled: बशीरहाट लोकसभा सीट पर एक्ट्रेस नुसरत जहां सांसद थीं, टीएमसी ने उनका टिकट काटकर हाजी नुरुल इस्लाम को दिया है।

Edited By :   Modified Date:  March 10, 2024 / 03:48 PM IST, Published Date : March 10, 2024/3:48 pm IST

Nusrat Jahan’s Ticket Canceled : नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। बीजेपी और कांग्रेस की पहली सूची के बाद अब टीएमसी ने भी प.बंगाल में अपने 42 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान भी कर दिया है। जिसमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर यूसूफ पठान का नाम भी शामिल है। इतना ही नहीं टीएमसी ने पार्टी नेता महुआ मोइत्रा का नाम भी शामिल किया है। बता दें कि बंगाल में टीएमसी और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर चर्चा हो रही थी लेकिन कांग्रेस टीएमसी का दिल नहीं जीत पाई। तो वहीं टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी राज्य की सभी 42 सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।

read more : TMC Lok Sabha Candidates 1st List : TMC ने 42 उम्मीदवारों के नाम पर लगाई मुहर, पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान का नाम भी शामिल 

Nusrat Jahan’s Ticket Canceled : टीएमसी ने अपने उम्मीदवार लोकसभा के मैदान में उतार तो​ दिए हैं लेकिन इस बार टीएमसी के लिए ये चुनाव इतना आसान नहीं होने वाला है। संदेशखली मामले की वजह से टीएमसी को काफी नुकसान हो सकता है। तो इस बीच, टीएमसी ने कुछ सांसदों के टिकट भी काट दिए हैं। इस बीच, अगर देखा जाए तो इस बार बशीरहाट लोकसभा सीट पर सभी की नजर थी क्योंकि जिस संदेशखाली इलाके में हंगामा मचा हुआ था, वो इलाका इसी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

एक्ट्रेस नुसरत जहां का कटा टिकट

बशीरहाट लोकसभा सीट पर एक्ट्रेस नुसरत जहां सांसद थीं, टीएमसी ने उनका टिकट काटकर हाजी नुरुल इस्लाम को दिया है। टीएमसी ने कूचबिहार लोकसभा सीट से जगदीश चंद्र बसुनिया को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं बहरामपुर से क्रिकेट के दिग्गज यूसुफ पठान को टिकट दिया गया है, जो अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ चुनावी मैदान में होंगे।

 

जानें किसे कहां से मिला टिकट

अलीपुरद्वार से प्रकाश बारिक, जलपाईगुड़ी से निर्मल राय, दार्जिलिंग से गोपाल लामा, आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा, रायगंज से कृष्णा कल्यानी, कृष्णा नगर से महुआ मोइत्रा, बालुरघाट से बिप्लव मित्र, मालदा नॉर्थ से प्रसून बनर्जी, मालदा दक्षिण से शहनाज अली रैहान, रानाघाट से मुकुट मणि अधिकारी, बैरकपुर से अर्जुन सिंह की जगह पार्था भौमिक और दमदम से सौगत रॉय, जाधवपुर से सयोनी घोष और डायमंड हार्बर सीट से अभिषेक बनर्जी को टिकट दिया गया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers