Today Live News Updates 3rd March
LIVE NOW

Today Live News Updates 3rd March: ‘निश्चित रूप से 11 की 11 लोकसभा सीटें भाजपा जीतेगी’: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय

Today Live News Updates 3rd March: CM Vishnu Deo Sai said that BJP will definitely win 11 out of 11 Lok Sabha seats

Edited By :   Modified Date:  March 3, 2024 / 07:43 PM IST, Published Date : March 3, 2024/8:47 am IST

Today Live News Updates 3rd March: रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा, “…निश्चित रूप से 11 की 11 लोकसभा सीटें भाजपा जीतेगी… कांग्रेस का धर्म है, हम लोग कुछ भी अच्छा काम करेंगे तो वो लोग विरोध करेंगे। वे(कांग्रेस) अपना धर्म निभा रहे हैं।”

Today Live News Updates 3rd March : बिहार: पटना के गांधी मैदान में राजद की ‘जन विश्वास महारैली’ में बोलते हुए, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “आज, भारतीय गठबंधन युद्ध के मैदान में भाजपा का सामना कर रहा है… एजेंसियों के माध्यम से, भाजपा डर पैदा करने की कोशिश कर रही है।” हम में। यह संभव नहीं है क्योंकि हम उनके सामने झुकने के लिए यहां नहीं हैं… बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, ‘मैं थोड़े दिनों के लिए बाहर गया था, मैं फिर वापस आया हूं’… जो लोग वैचारिक रूप से मजबूत नहीं हैं , लड़ नहीं सकते और अगर वह दोबारा आएं तो आपको (तेजस्वी यादव) उन्हें पार्टी में न लें…”

Today Live News & Updates 3rd March 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में भाजपा ने 195 लोकसभा सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी सीट से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा की पहली लिस्ट में 34 केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं। भाजपा की पहली लिस्ट में 28 महिलाएं हैं, 50 से कम उम्र वाले 47 युवा उम्मीदवार हैं, अनुसूचित जाति से 27, अनुसूचित जनजाति से 18 और पिछड़ा वर्ग से 57 उम्मीदवार शामिल हैं।

बात करें छत्तीसगढ़ तो विधानसभा चुनाव की तरह लोकसभा में भी भाजपा ने बाजी मारते हुए कांग्रेस से पहले अपनी लिस्ट सामने रख दी हैं। बीजेपी ने सभी 11 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का एलाअंब कर दिया हैं। इस ऐलान से प्रदेश भाजपा के कार्यकर्ताओं में उत्साह की लहर हैं। जिला मुख्यालयों में आतिशबाजी की जा रही हैं। भाजपा के नेता और कार्यकर्ता छत्तीसगढ़ में सभी 11 तो देश भर में 400 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं।