12 Cheetas coming soon in MP

टाइगर स्टेट में फिर दस्तक देने जा रहे चीते! दक्षिण अफ्रिका से मिलने जा रही 12 चीतों की सौगात, जानें कब और कहा छोड़े जाएंगे

12 Cheetas coming soon in MP कूनो नेशनल पार्क में आएंगे 12 और चीते, दक्षिण अफ्रीका से जल्द कूनो पहुंचेंगे नए मेहमान

Edited By :   Modified Date:  January 27, 2023 / 12:40 PM IST, Published Date : January 27, 2023/12:39 pm IST

12 Cheetas coming soon in MP: भोपाल। मध्यप्रदेश के कूनो नेशनल पार्क से एक अच्छी और एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल सितंबर में नामीबिया से आए 8 चीतों में से एक मादा चीता की तबीयत नासाज़ है। मादा चीता शाशा के बीमार होने के बाद पार्क प्रबंधन चिंतित हैं। उसके बीमार होने का पता हाल में रुटीन मॉनिटरिंग के दौरान चला। मादा चीता शाशा डिहाइड्रेशन और गुर्दे की बीमारी से पीड़ित है। डॉक्टरों ने उसकी किडनी में इंफेक्शन होना बताया है। तो वहीं प्रदेश के कूनो पालपुर में 12 और चीते आने का रास्ता साफ हो गया है। जानकारी के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका से लाए जाने वाले चीतों में सात नर और पांच मादा चीते हैं।

दक्षिण अफ्रिका से आएंगे 12 चीते

12 Cheetas coming soon in MP: मध्यप्रदेश में कूनो नेशनल पार्क को एक और खुशखबरी मिलने वाली है। कूनो नेशनल पार्क में नामीबिया से लाए गए 8 चीतों को सफलतापूर्वक बसाने के बाद अब दक्षिण अफ्रीका से 12 चीतों को कूनो नेशनल पार्क में लाया जाएगा। गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले यानी बीते बुधवार को कूनो आने वाले चीतों से संबंधित एमओयू पर दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने हस्ताक्षर किए। चयनित किए गए 12 चीते करीब साढ़े तीन महीनो से वहां क्वारेंटाइन हैं। संभावना है कि फरवरी महीने के मध्य में चीता दक्षिण अफ्रीका से मध्यप्रदेश लाए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- आश्रम में छात्रा ने लगाई फांसी, दरवाजा तोड़कर कमरे में पहुंची अधीक्षिका, मंजर देख उड़े होश

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें