14 gates opened of Satpura Dam during heavy rain in Betul

भारी बारिश से सतपुड़ा डैम के 14 गेट खोले गए, दोबारा बंद हुआ बैतूल-भोपाल मार्ग, इन क्षेत्रों में हाई अलर्ट जारी

Satpura Dam gates open: भारी बारिश होने से सतपुड़ा डैम का जलस्तर बढ़ गया है। बताया जाता है कि सामान्य से तीन फीट ऊपर जलस्तर बढ़ गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : July 23, 2022/5:21 pm IST

बैतूल। Satpura Dam gates open: भारी बारिश होने से सतपुड़ा डैम का जलस्तर बढ़ गया है। बताया जाता है कि सामान्य से तीन फीट ऊपर जलस्तर बढ़ गया है। इस वजह से सारनी के सतपुड़ा डैम के 14 गेट खोले गए हैं। वहीं तवा नदी के आसपास के क्षेत्रों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। सापना जलाशय भी ओवरफ्लो हो चुका है। भारी बारिश से शाहपुर में माचना नदी पुल पर यातायात रोका गया है। बैतूल-भोपाल मार्ग एक बार फिर बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : कुंवारी लड़की ने कहा- ‘मेरे अंडाणु को स्टोर कर लो, बच्चा नहीं चाहिए’, अस्पताल ने कहा- ‘पहले शादी का सर्टिफिकेट तो दिखाओ 

दूसरी ओर भोपाल में हो रही लगातार बारिश के चलते बड़े तालाब का जल स्तर खतरे कि निशान से ऊपरा आ गया जिसके बाद भोपाल के भदभदा बांध के गेट खोलने का फैसला लिया गया। जिसके बाद सुबह 11 बजे से सायरन बजना शुरू हुआ और 12 बजे भदभदा का एक गेट खोला गया। जलस्तर बढ़ने के कारण अभी सिर्फ भदभदा डेम का गेट नंबर 5 ही खोला गया है। जरूरत पड़ने पर और भी गेट खोले जाएंगे। बारिश के पानी से बड़े तालाब में बढ़ा जलस्तर के बाद बड़े तालाब का पानी कलियासोत में छोड़ा गया है।

read more : BCCI: अब उम्र को छिपाकर धोखाधड़ी नहीं कर सकेंगे खिलाड़ी, इस अनोखे सॉफ्टवेयर से BCCI निकाल लेगा पूरी कुंडली 

राजधानी में लगातार बारिश का सिलसिला चालू हो गया है। जिससे नदी, तालाब भी लबालब होने शुरू हो गए है। जलस्तर बढ़ने के कारण अब पानी को डेम से छोड़ा जा रहा है। इससे पहले मध्य प्रदेश के कई बांधों के गेट को खोलकर पानी छोड़ा जा चुका है। डेम से छोड़ा गया पानी को देखने के लिए कई लोग इस नजारे का लुत्फ उठाने भी आते है। अब भदभदा डैम के गेट खुल गए है। बारिश के चलते आसपास का जंगल भी हर भरा हो गया है। ये नजारा लोगों को बहुत भा रहा है और इसे देखने के लिए कई लोग डैम पहुंच रहें है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers