14 people died in different road accidents in Madhya Pradesh

सड़क हादसों से कोहरामः अलग-अलग घटनाओं में 14 की मौत, 17 की हालत गंभीर

सड़क हादसों से कोहरामः अलग-अलग घटनाओं में 14 की मौत, 17 की हालत गंभीर : 14 people died in different road accidents in Madhya Pradesh

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : June 16, 2022/5:27 pm IST

भोपाल  (भाषा) : 14 people died in different road accidents मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हुए चार सड़क दुर्घटनाओं में दो बच्चों सहित 14 लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। छिंदवाड़ा और बड़वानी जिलों में बुधवार रात को एक-एक सड़क हादसा हुआ जबकि बैतूल जिले में दो दुर्घटनाएं हुई। छिंदवाड़ा में बुधवार देर रात कोड़ामऊ गांव के पास एक जीप के कुएं में गिरने से एक बच्चे समेत सात लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए। मोहखेड़ के थाना प्रभारी गोपाल घसले ने बताया “ ये सभी लोग भाजीपानी गांव में एक शादी समारोह से लौट रहे थे। कुएं में पानी कम था और जीप गिरकर उसमें फंस गई। वाहन को बाद में क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।” एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान दीपू इवनती (तीन), अजय इवनती (32), सचिन (19), राजकुमार चौरे (40), सागर (31), रंजीत उइके (35) और रामनाथ इनवती के रूप में हुई है।

Read more : कांग्रेस नेताओं और कार्यकताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में, मार्च करने की कर रहे थे कोशिश  

14 people died in different road accidents वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने दुर्घटना में सात लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चौहान ने दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता देने की भी घोषणा की।

Read more :  अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन, लगभग 3 दर्जन से अधिक ट्रेन रद्द, इन मार्गों में परिचालन प्रभावित

बड़वानी जिले में बस को एक ट्रक ने मारी टक्कर

बड़वानी में देर रात जिले के बरुफाटा के पास खड़ी बस को एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में एक बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। अधिकारी ने बताया कि टायर पंचर होने के कारण बस बरुफाटा पर खड़ी थी और बस चालक और उसका सहायक पहिया बदल रहे थे तथा यात्री बस से उतर कर सड़क के डिवाइडर पर खड़े थे तभी एक ट्रक ने डिवाइडर पर लोगों को टक्कर मारने के बाद खड़ी बस को पीछे से टक्कर मार दी। उन्होंने कहा कि बस राजस्थान के भीलवाड़ा से पुणे जा रही थी। अधिकारी के मुताबिक, मृतकों की पहचान बग्गा डांगी, कमलेश मीणा और छह साल के एक बच्चे के रुप में हुई है। घायलों को ठीकरी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से बाद में उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। मुख्यमंत्री चौहान ने बस हादसे पर दुख व्यक्त किया।

Read more : पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, बदले गए तीन जिलों के एसपी, यहां की सरकार ने जारी किया आदेश 

बैतूल में हुए दो हादसे

सारणी के थाना प्रभारी रत्नाकर हिंगवे ने बताया कि बैतूल जिले में बुधवार रात सुखाढाना गांव के पास दो मोटरसाइकिल के बीच हुई भिड़ंत में तीन लोगों की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान अंकित नागदे (22), साहिल (24) और सनी (23) के रुप में हुई है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बैतूल में एक अन्य सड़क हादसे में बुधवार रात शाहपुरा कस्बे के पास निर्माणाधीन फोर लेन सड़क पर बस से आगे निकलने की कोशिश में तेज रफ्तार डंपर (एक प्रकार का ट्रक) एक बस से टकरा गया। उन्होंने बताया “ हादसे में डंपर चालक विकास गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसकी बाद में इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। हादसे में विकास का एक साथी और बस में सवार तीन लोग घायल हो गए। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।”