Congress leaders and workers were detained by the police, were trying to

कांग्रेस नेताओं और कार्यकताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में, मार्च करने की कर रहे थे कोशिश

Congress leaders and workers detained by police : राष्ट्रीय राजधानी स्थित कांग्रेस मुख्यालय में दिल्ली पुलिस के कथित तौर पर दाखिल होने के

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : June 16, 2022/8:07 pm IST

नई दिल्ली : Congress leaders and workers detained by police : राष्ट्रीय राजधानी स्थित कांग्रेस मुख्यालय में दिल्ली पुलिस के कथित तौर पर दाखिल होने के खिलाफ यहां राजभवन के सामने गुरूवार को प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे असम कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेन बोरा और विपक्ष के उप नेता रकीबुल हुसैन को हिरासत में ले लिया गया।

यह भी पढ़े : पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, बदले गए तीन जिलों के एसपी, यहां की सरकार ने जारी किया आदेश 

कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने की मार्च करने की कोशिश

Congress leaders and workers detained by police : कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाजपा नीत सरकार की आलोचना और नारेबाजी करते हुए महात्मा गांधी रोड से राजभवन तक मार्च करने की कोशिश की। विपक्षी पार्टी के इस कदम की पूर्व जानकारी होने की वजह से गुवाहाटी पुलिस ने पहले ही बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की थी और अवरोधक लगाए थे ताकि प्रदर्शनकारियों को राजभवन तक जाने से रोका जा सके।

यह भी पढ़े : अब रात में नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, बंद रहेंगे पंप, तेल कंपनियों ने लिया बड़ा फैसला! जानिए क्यों?

दर्जनों नेताओं और कार्यकर्ताओं को लिया गया हिरासत

Congress leaders and workers detained by police : एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब कांग्रेस नेताओं ने अवरोधक को तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की तब पुलिस ने दर्जनों नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। हालांकि, बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया। बोरा और हुसैन के अलावा कई विधायकों, कांग्रेस की राज्य इकाई के पदाधिकारियों और अनुषंगी संगठनों के पदाधिकारियों को बसों में बैठाकर कुछ घंटों तक हिरासत में रखा गया।

यह भी पढ़े : मराठी अभिनेत्री केतकी चितले को मिली जमानत, 14 मई को पुलिस ने किया था गिरफ्तार 

बोरा ने रिहा होने के बाद कहा ये

Congress leaders and workers detained by police : रिहा होने के बाद बोरा ने कहा, ‘‘आज असम पुलिस भाजपा के गुंडा बल की तरह व्यवहार कर रही है। हम इसे स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने हमारे कार्यकर्ताओं की पिटाई की जो केवल लोकतांत्रिक तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन हम इन हथकंडों से भयभीत नहीं हैं।’’

यह भी पढ़े : ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर हिंसा, कई स्थानों पर इंटरनेट बंद, यहां ट्रेन को लगाई आग, धारा 144 लागू

विपक्ष को शांत कराने के भाजपा कर रही सभी एजेंसियों का इस्तेमाल

Congress leaders and workers detained by police : उन्होंने दावा किया कि भाजपा सीबीआई, ईडी और राज्य पुलिस सहित सभी एजेंसियों का इस्तेमाल विपक्ष को शांत कराने के हथियार के तौर पर कर रही है और हम चुपचाप नहीं बैठेंगे। बाद में बोरा और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने राज्यपाल जगदीश मुखी से मुलाकात की और असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) की ओर से ज्ञापन सौंपा। बोरा ने बताया कि शुक्रवार को सभी जिलों में जिलाधिकारी कार्यालायों के सामने विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।