3 terrorists including mastermind Imran caught by police

पुलिस के हत्थे चढ़े मास्टरमाइंड इमरान सहित तीन आतंकी, सीरियल बम ब्लास्ट की कर रहे थे तैयारी

पुलिस के हत्थे चढ़े मास्टरमाइंड इमरान सहित तीन आतंकी! 3 terrorists including mastermind Imran caught by police

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : April 1, 2022/11:44 pm IST

रतलाम: 3 terrorists caught Jaipur news राजस्थान की राजधानी जयपुर को सीरियल बम ब्लास्ट से दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम हो गई है। साजिश रचने वाले आतंकियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। खास बात ये है कि आतंकी मध्यप्रदेश के रतलाम के रहने वाले हैं। एमपी पुलिस ने तीन आतंकियों को पकड़कर राजस्थान पुलिस को सौंपा है।

Read More: कोयले की कमी के चलते बंद होने के कगार पर प्रदेश के कई उद्योग, कौन है कोयला संकट का जिम्मेदार?

police caught 3 terrorists मध्यप्रदेश में सिर उठा रहे आतंकी मंसूबों का फन सरकार कितनी बेरहमी से कुचल रही है, जिस मकान पर एमपी सरकार का बुलडोजर चल रहा है वो जयपुर में सीरियल ब्लास्ट की साजिश रचने वाले मास्टरमाइंड इमरान का है। इमरान को उसके दो साथियों आसिम खान और आसिम पटेल के साथ एमपी पुलिस ने राजस्थान पुलिस को सौंपा है। इससे पहले 30 मार्च को राजस्थान पुलिस ने एमपी के सूफा संगठन से जुड़े 3 कट्टरपंथियों जुबेर, अल्तमश और सरफुद्दीन उर्फ सैफुल्ला को पकड़ा था। इनके पास से बम बनाने का सामान, टाइमर और 12 किलो RDX बरामद हुआ है।

Read More: कालीचरण महाराज को मिली जमानत, महात्मा गांधी को लेकर आपत्तिजनक बयान देने का है आरोप

धमाकों की साजिश के मास्टरमाइंड माइंड इमरान की (GFX-IN) संदिग्ध गतिविधियों पर पहले से ही एमपी पुलिस की नजर थी। गृह मंत्री की माने तो इमरान ने 2014 में संदिग्ध गतिविधियां शुरू की थी। इमरान सीरिया जाना चाहता था, पुलिस ने उसे 1 साल के लिए जेल भी भेजा था। लेकिन जेल से निकलने के बाद भी वो चुप नहीं बैठा और रच डाली गुलाबी नगरी को रक्तरंजित करने की साजिश। इसके लिए उसने चुना जुबेर, अल्तमश और सरफुद्दीन उर्फ सैफुल्ला को, जिन्हें RDX जैसी घातक विस्फोटक सामग्री लेकर उसने जयपुर भेजा था। लेकिन उनके ये मंसूबे कामयाब हो पाते उससे पहले ही राजस्थान पुलिस ने उन्हें धरदबोचा।

Raed More; बीजेपी का दलित प्लान…कांग्रेस का सुस्त अभियान! मिशन 2023 की तैयारी में पिछड़ती नजर आ रही कांग्रेस

मध्यप्रदेश सरकार आतंकियों की कमर कैसे तोड़ रही है ये आतंकी संगठन सिमी के हाल से साफ हो चुका है। हाल ही में गिरफ्तार जमात-ए-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के स्लीपर सेल का भी पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। गृहमंत्री का साफ कहना है कि मध्यप्रदेश में आतंकियों के मंसूबे कभी पूरे नहीं होंगे। फिलहाल आतंकियों से राजस्थान पुलिस पूछताछ में जुटी है। इसके बाद ही पूरे आतंकी मॉड्यूल का खुलासा होगा।

Read More: आने जाने वालों से भीख मांगते नजर आए संविदा कर्मचारी, पिछले 23 दिनों से जारी है हड़ताल

 
Flowers