Bilaspur High Court Granted Bail to Kalicharan Maharaj

कालीचरण महाराज को मिली जमानत, महात्मा गांधी को लेकर आपत्तिजनक बयान देने का है आरोप

महात्मा गांधी को लेकर आपत्तिजनक बयान देने का है आरोप! Bilaspur High Court Granted Bail to Kalicharan Maharaj

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : April 1, 2022/11:24 pm IST

बिलासपुर: Bail to Kalicharan Maharaj  महात्मा गांधी को लेकर आपत्तिजनक बयान देने के आरोप में जेल में बंद कालीचरण महाराज को जमानत मिल गई है। इसके लिए उन्हें कोर्ट ने 1 लाख रुपए बॉन्ड और 50-50 हजार के दो डिपोजिट जमा करने को कहा है।

Read More: बीजेपी का दलित प्लान…कांग्रेस का सुस्त अभियान! मिशन 2023 की तैयारी में पिछड़ती नजर आ रही कांग्रेस

Bail to Kalicharan Maharaj  90 दिन से जेल में बंद कालीचरण महाराज को आखिरकार हाईकोर्ट से जमानत मिल गई। कालीचरण पर आरोप है कि रायपुर की धर्म संसद में उन्होंने महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। राजद्रोह समेत कई धाराओं के तहत उनपर मामला दर्ज करने के बाद रायपुर पुलिस ने एमपी के खजुराहो से गिरफ्तार किया था। तब से वो जेल में बंद हैं।

Read More: आने जाने वालों से भीख मांगते नजर आए संविदा कर्मचारी, पिछले 23 दिनों से जारी है हड़ताल

कालीचरण महाराज के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में ऐसे मामलों में दिए गए फैसलों का हवाला दिया। साथ ही कहा कि किताबों में लिखी बातों के हवाले से सार्वजनिक बयान देना कोई अपराध नहीं है। कोर्ट में इस मामले में चार्जशीट भी पेश हो चुकी है। ऐसे में जमानत इनका अधिकार है। जबकि सरकारी वकील ने ये कहते हुए विरोध किया कि बाहर निकलने पर ये फिर से सांप्रदायिकता फैला सकते हैं। दोनों पक्ष की दलील सुनने के बाद हाईकोर्ट ने 1 लाख रुपए के बॉन्ड और 50-50 हजार के दो डिपॉजिट जमा करने की शर्त के साथ जमानत दे दी।

Read More: CM भूपेश बघेल का वार…ध्रुवीकरण BJP का हथियार! छत्तीसगढ़ का आमजन इसे लेकर क्या सोच रखता है?