Ujjain's 5 lakh laddus left for Ayodhya

Ujjain’s laddus left for Ayodhya: अयोध्या के लिए 5 लाख लड्‌डू कंटेनर से हुए रवाना, महाकालेश्वर मंदिर में बनी विशेष लड्‌डू प्रसादी

Ujjain's 5 lakh laddus left for Ayodhya महाकालेश्वर मंदिर में बने 5 लाख लड्डू अयोध्या के लिए रवाना, सीएम ने दिखाई हरी झंडी

Edited By :   Modified Date:  January 19, 2024 / 12:32 PM IST, Published Date : January 19, 2024/11:58 am IST

Ujjain’s 5 lakh laddus left for Ayodhya: भोपाल। पूरे देश में राम मंदिर को लेकर धूम मची हुई है। लोग अपने-अपने स्तर पर जोरदार तैयारियां कर रहे हैं। इसी कड़ी में 22 जनवरी को अयोध्या में वितरित किये जाने के लिए मध्यप्रदेश के उज्जैन में बने 5 लाख लड्डू आज ट्रकों से रवाना हो गए है। उज्जैन में बने 5 लाख लड्डू आज सुबह भोपाल लाये गए थे। यहां से 05 बड़े कंटेनर में बॉक्स में पैक इन लड्डुओं को सीएम डॉ मोहन यादव पूजा पाठ के बाद अयोध्या के लिए रवाना किया।

Ujjain’s laddus left for Ayodhya: बाबा महाकाल की नगरी से आये लड्डू अयोध्या के लिए रवाना हो गए है, दरअसल मध्यप्रदेश से रामलला को लड्डुओं की भेंट भेजी गई है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भोपाल से 5 लाख लड्डू अयोध्या रवाना कर दिए हैं, आज सुबह ही यह लड्डू उज्जैन से भोपाल लाये गए थे, ये लड्डू 5 ट्रकों से भेजे जा गए है। इन ट्रकों को रवाना करने से पहले मानस भवन में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया।

Ujjain’s laddus left for Ayodhya: मानस भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में सीएम के साथ ही मंत्री विश्वास सारंग, मंत्री कृष्णा गौर, विधायक भगवान दास सबनानी, महापौर मालती राय भी मौजूर रहे, ढोल धमाकों के साथ ट्रको को धूमधाम से रवाना किया गया. इस मौके पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि पूरा देश राममय हो रहा है। हमारे यहां माना जाता है कि अगर महाकाल के दर्शन करें और भगवान विष्णु का स्मरण न करो तो उनका दर्शन अधूरा है। भगवान महाकाल के पास बैठकर अगर भगवान विष्णु का ध्यान करो तो वे मन से आशीर्वाद देते हैं।

Ujjain’s laddus left for Ayodhya: आगे उन्होंने कहा कि रामलला जब गर्भग्रह में विराजमान हो गए हैं, तो महाकाल अपने आशीर्वाद के साथ लड्डू कैसे नहीं भेजेंगे। वहीं उन्होने इस मौके पर बिना नाम लिए कांग्रेस पर कटाक्ष किया, उन्होंने कहा पूरा देश राम नाम में झूम रहा है लेकिन कुछ अभागे है जिन्होंने निमंत्रण ही ठुकरा दिया, लेकिन अभी 22 जनवरी तक समय बाकी क्या पता उन्हें समझ आ जाये।

Ujjain’s laddus left for Ayodhya: मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश आयोजन के लिए एक-एक लड्डू के 5 लाख बॉक्स भी तैयार किए गए हैं, ताकि उन्हें अयोध्या में भक्तों को आसानी से बांटा जा सके। इन लड्डुओं के निरीक्षण के लिए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 15 जनवरी को उज्जैन पहुंचे थे। वे उज्जैन के चिंतामन-जवासिया स्थित लड्डू निर्माण इकाई पहुंचे और जानकारी ली। उन्होंने वहां अपने हाथों से भी लड्डू बनाए थे। सीएम मोहन यादव ने लड्डुओं की पैकिंग भी देखी थी। उन्होंने लड्डू बना रहे हलवाइयों से भी बात कर पूरी जानकारी ली थी।

Ujjain’s laddus left for Ayodhya: ये लड्डू लड्डू प्रसाद बेसन, रवा, शुद्ध घी और सूखे मेवों से बनाए गए हैं। इन लड्डुओं को बनाने के लिए अतिरिक्त कारीगरों व कर्मचारियों को यहां लगाया गया था। लड्डूओं को पैकेट में पैक कर अयोध्या भेजा गया है। एक लड्डू का वजन लगभग 50 ग्राम है। ये लड्डू करीबन 1 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए है।

ये भी पढ़ें- Sunil Shetty visited Mahakaal: बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे सुनील शेट्टी, मंत्री राकेश सिंह ने भी लिया आशीर्वाद

ये भी पढ़ें- How to Increase Hemoglobin: शरीर में हो चुकी हैं खून की कमी तो अपने डाइट में ये चीजें करें शामिल, झटपट बढ़ जाएगा हिमोग्लोबिन

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें