Employees Salary

अकाउंट में होने जा रही पैसों की बरसात, 3 महीने की सैलेरी के साथ मानदेय और एरियर का होगा भुगतान, निर्देश जारी

Employees Salary कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, मिलेगा 3 महीने का वेतन, मानदेय-एरियर भुगतान पर DEO को मिले निर्देश, खाते में बढ़ेगी राशि

Edited By :   Modified Date:  May 10, 2023 / 03:08 PM IST, Published Date : May 10, 2023/3:08 pm IST

Employees Salary: प्रदेश के हजारों कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें 3 महीने के वेतन और एरियर का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए आदेश दिए गए हैं। वहीं विभाग ने निर्देश देते हुए कहा कि जल्द से जल्द वेतन मानदेय का भुगतान किया जाए और 10 मई तक इसकी पूरी जानकारी अपडेट की जाए। 3 महीने के बकाया मिलने के साथ ही कर्मचारियों के खाते में 30 से 32 हजार रुपए तक देखने को मिल सकते हैं।

Employees Salary: मध्यप्रदेश में 50,000 से अधिक अतिथि शिक्षकों का कार्यकाल बीते सप्ताह पूरा हो गया। हालांकि उन्हें 3 महीने के मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है। जिसके कारण अतिथि शिक्षक परेशान है। फरवरी माह से अप्रैल महीने का भुगतान न होने की वजह से उन्हें आर्थिक संकट झेलना पड़ रहा है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा बजट उपलब्ध नहीं कराए जाने के कारण उनके मानदेय के भुगतान को रोक दिया गया था।

जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश

Employees Salary: वहीं अब विभाग ने जिले के जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया है कि मानदेय का भुगतान तत्काल प्रभाव से किया जाए। इसके साथ ही शिक्षकों की पूरी जानकारी अपडेट करने के निर्देश दिए गए। 10 मई तक अतिथि शिक्षकों की पूरी जानकारी अपडेट करने के साथ ही उनके मानदेय का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए विभाग सतर्क हो गया है।

राशि होगी आवंटित

Employees Salary: डीपीआई ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि फरवरी महीने के मानदेय भुगतान के बाद मार्च-अप्रैल महीने के आवंटन की जानकारी अतिथि शिक्षक पोर्टल पर अपडेट की जाए। इसके लिए सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

निर्देश जारी

Employees Salary: साथ ही DPE ने स्पष्ट किया कि यदि किसी अतिथि शिक्षक का नाम पर तकनीकी कारण नहीं हो सकता है।कि उसकी सूची विभाग को भेजे ताकि उन्हें ऑफलाइन भुगतान किया जा सके। वही समय सीमा में जानकारी उपलब्ध नहीं कराने की स्थिति में यह माना जाएगा कि फरवरी तक के जिले के सभी मानदेय का भुगतान कर दिया गया और कोई भी भुगतान लंबित नहीं है। ऐसे में अगर किसी भी जिले में अतिथि शिक्षकों के मानदेय से संबंधित कोई शिकायत प्राप्त होती है तो डीईओ उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, खनिज विभाग के प्रमुख सचिव बने राघवेन्द्र सिंह, यहां देखें पूरी लिस्ट

ये भी पढ़ें- नर्मदा घाटों पर धर्म विशेष को प्रतिबंधित करने की उठी मांग, लगाए ऐसा काम करने के आरोप

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers