A group of elephants created a ruckus, villagers spending the night in panic

हाथियों के दल ने जमकर मचाया उत्पात, दहशत में रात गुजार रहे ग्रामीण

हाथियों के दल ने जमकर मचाया उत्पात, दहशत में रात गुजार रहे ग्रामीण elephants created a ruckus, villagers spending the night in panic

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : September 25, 2022/8:16 am IST

Elephants Created a Ruckus: शहडोल। शहडोल जिले के ब्यौहारी में बफर एरिया से सटे कई गांवों में इन दिनों जंगली हाथियों के उत्पात से ग्रामीण परेशान हैं। पिछले 5 दिनों से जंगल से सटे छतैनी, पतराहटा , छतवा, पपोढ , खारी, धनेढा, धनीडी, गोरीघाट, पटपरहटोला, बनासी, खूसरिया गांव में शाम ढलते ही जंगल के जीव खेतों में पहुंच जाते हैं। इनके उत्पात की वजह से किसानों को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है।

Read more: आबकारी विभाग की दबिश! क्लब में चल रहा था ऐसा काम, संचालक को दी चेतावनी 

शाम होते ही ग्रामीण खेत और बाहर जाने से कतरा रहे हैं। शुक्रवार की रात गोरी घाट के पटपरहटोला में 30 हाथियों का झुंड ग्रामीण किसान शिव प्रसाद पाल, रामनाथ पाल के घर के बगल में लगे धान के खेत में घुसकर पूरे धान की फसल को चौपट कर दिया गया। इस दौरान खेत में सो रहे एक ग्रामीण पर हाथियों ने हमले का भी प्रयास किया लेकिन किसी तरह युवक जान बचाकर भाग निकला।

Elephants Created a Ruckus: बताया गया कि एक किसान मचान बनाकर खेत की रखवारी कर रहा था। नींद आ जाने की वजह से किसान शिवप्रसाद सो गया तभी हाथी अचानक मचान के पास आकर घेर लिया। इस दौरान हाथियों ने लकड़ी की मचान को गिराने का प्रयास किया। किसी तरह किसान जान बचाकर भाग निकला। इस दौरान किसान को चोट भी आई है। इसके बाद हाथियों का झुंड बारी में घुस गया और नुकसान पहुंचाया।

Read more: Festival Special Train : यात्रियों के लिए खुशखबरी! त्योहारों पर इन राज्यों में चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, सीट फुल होने से पहले देखें लिस्ट 

Elephants Created a Ruckus: ग्रामीणों ने बताया कि कोई भी वनकर्मी नजर नहीं आ रहे, न ही बचाव के लिए फॉरेस्ट अमले ने किसी प्रकार का प्रयास किया। इसकी सूचना फॉरेस्ट विभाग को दी गई लेकिन कोई अधिकारी नहीं पहुंचे। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि वन्यजीवों की वजह से हर साल उनकी फसल और घर बर्बाद हो जाते हैं, नुकसान होता है लेकिन उनको कभी भी इस नुकसान की कोई भी मुआवजा राशि नहीं दी जाती है ।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers