BJP Mission 29 Start In MP

BJP Mission 29 In MP : विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब सीएम शिवराज का फोकस लोकसभा पर, भाजपा ने शुरू किया मिशन 29

BJP Mission 29 In MP : मध्यप्रदेश में प्रचण्ड जीत के बाद बीजेपी ने मिशन उनतीस शुरु कर दिया है। मिशन उनतीस यानि 2024 के लोकसभा चुनाव में

Edited By :   |  

Reported By: Vijendra Pandey

,  December 6, 2023 / 05:46 PM IST

विजेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट…

जबलपुर : BJP Mission 29 In MP : मध्यप्रदेश में प्रचण्ड जीत के बाद बीजेपी ने मिशन उनतीस शुरु कर दिया है। मिशन उनतीस यानि 2024 के लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटों पर क्लीन स्वीप करना। इसी मकसद से सीएम शिवराज सिंह चौहान आज छिंदवाड़ा पहुंचे। यहां कांग्रेस ने बीते लोकसभा चुनाव में प्रदेश की इकलौती सीट जीती थी और इस बार भी यहां विधानसभा की सभी सातों सीटें जीत ली हैं। यानि मिशन 29 को पूरा करने के लिए बीजेपी को, कमलनाथ का तिलिस्म तोड़ना होगा जिसके लिए सीएम शिवराज ने अभी से मिशन छिंदवाड़ा शुरु कर दिया है।

यह भी पढ़ें : Gwalior News: कल दोपहर 12 बजे राजभवन के सामने होने जा रहा बड़ा काम, सोशल मीडिया पर पत्र वायरल 

सीएम शिवारज ने किया लाड़ली बहनों से संवाद

BJP Mission 29 In MP : मध्यप्रदेश में महिला वोट प्रतिशत बढ़ाकर भाजपा की प्रचण्ड जीत की कहानी लिखने वाली लाडली बहनों से सीएम शिवराज ने आज छिंदवाड़ा पहुंचकर संवाद किय। छिंदवाड़ा पीसीसी चीफ कमलनाथ का गृहजिला है। छिंदवाड़ा से कांग्रेस ने विधानसभा की सभी सातों सीटें जीती हैं। ये वही छिंदवाड़ा है जहां से बीते लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का इकलौता सांसद चुना गया था। छिंदवाड़ा पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा का अगला लक्ष्य मिशन 29 यानि लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतना है जिसके लिए वो छिंदवाड़ा से ही विजय संकल्प अभियान की शुरुआत कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने आज छिंदवाड़ा में ना सिर्फ लाडली बहनों से बात की बल्कि चुनाव में भाजपा को अपना बूथ जिताने वाले आदिवासी कार्यकर्ता मोहन मर्सकोले के घर पहुंचकर साथ में भोजन किया। विधानसभा में प्रचण्ड बहुमत से जीत का जश्न मनाने की बजाय सातों सीटें हारने वाले छिंदवाड़ा पहुंचकर मुख्यमंत्री का ये रुप दिखना बताता है कि भाजपा अपने मिशन 29 के लिए कितनी संजीदा है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा अब मध्यप्रदेश से 29 कमल की माला को ही पार्टी का लक्ष्य बता रहे हैं। हांलांकि कांग्रेस कहती है कि भाजपा कमलनाथ का किला नहीं भेद पाएगी।

यह भी पढ़ें : Gwalior News: फूल सिंह बरैया ने नहीं इस कांग्रेस नेता ने मुंह किया काला, जानें क्या है इसके पीछे की वजह 

सीएम ने जनता से मांगा कमल का साथ

BJP Mission 29 In MP : दरअसल भाजपा को अगर मिशन 29 कामयाब बनाना है तो उसे छिंदवाड़ा में कमलनाथ का तिलिस्म तोड़ना ही होगा। यही वजह है कि छिंदवाड़ा पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विकास की अपनी गारेंटी देकर ही छिंदवाड़ा की जनता से कमलनाथ नहीं कमल का साथ मांगा है। मिशन 29 का ये आगाज़ बता रहा है कि भाजपा कांग्रेस का किला ढहाने के लिए मिशन छिंदवाड़ा में कितना ज़ोर लगाने वाली है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp