All Petrol pumps will closed for 2 hours tomorrow in across state

कल इतने घंटे बंद रहेंगे प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप, आज ही फुल करवा लें गाड़ी की टंकी

कल इतने घंटे बंद रहेंगे प्रदेश सभी पेट्रोल पंप, आज ही फुल करवा लें गाड़ी की टंकी : All Petrol pumps will closed for 2 hours tomorrow in across state

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : May 24, 2022/4:19 pm IST

भोपालः All Petrol pumps will closed यदि आप मध्यप्रदेश में रहते हैं और बाइक से कहीं सफर पर जाने वाले हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। मध्यप्रदेश में कल दो घंटे पेट्रोल नहीं मिलेंगे। दरअसल, मध्यप्रदेश के पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन ने 25 मई को 2 घंटे पेट्रोल पंपों को बंद करने का फैसला किया है। पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन ने कमीशन कम होने के विरोध में ये फैसला लिया है। इसके साथ ही पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन को चेतावनी भी दी है कि इसके बाद भी यदि कमीशन नहीं बढ़ा तो अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की जाएगी।

Read more :  अगर आपके पास भी आ रहे हैं RBI से Personal Email, तो हो जाइए अलर्ट, नहीं तो… 

All Petrol pumps will closed बता दें कि 4-5 नवंबर 2021 को केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 10 और डीजल पर 15 रुपए प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी कम की थी। वहीं, 22 मई 2022 को पेट्रोल पर 9.50 रुपए और डीजल पर 7 रुपए कम किए गए। रेट कम करने से खुश है, लेकिन डीलर को एक्साइज ड्यूटी की कटौती से 12 से 15 लाख रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है क्योंकि डीलर पेट्रोल-डीजल खरीद पर एडवांस में एक्साइज ड्यूटी जमा करा देते हैं। अब यह रिफंड की जानी चाहिए।

Read more : राज्यसभा के लिए कांग्रेस से किसे मिलेगा टिकट? कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने कही ये बात