Ankit Sen of Jabalpur hoisted the tricolor in Mount Elbrus

पर्वतारोही अंकित सेन ने यूरोप की सबसे ऊंची चोटी पर फहराया तिरंगा, भारतवासियों को भेजी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

Ankit Sen of Jabalpur hoisted the tricolor in Mount Elbrus: यूरोप की सबसे ऊंची चोटी पर भारत का राष्ट्रध्वज फहराने का कमाल कर दिखाया।

Edited By :   Modified Date:  August 15, 2023 / 09:14 PM IST, Published Date : August 15, 2023/9:14 pm IST

Ankit Sen of Jabalpur hoisted the tricolor in Mount Elbrus : जबलपुर। हमारे देश के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सिर्फ भारत ही नही दुनिया के कई कोनों में तिरंगा पूरी शान से लहराया है। जबलपुर के जाने माने पर्वतारोही अंकित सेन ने यूरोप की सबसे ऊंची चोटी पर भारत का राष्ट्रध्वज फहराने का कमाल कर दिखाया।

read more : देशभक्ति गीतों पर थिरकते नजर आये राज्य योजना आयोग के अध्यक्ष डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, आप भी देखें Video..

Ankit Sen of Jabalpur hoisted the tricolor in Mount Elbrus : माउन्टेन मैन कहे जाने वाले पर्वतारोही अंकित सेन ने यूरोप के सबसे ऊंचे पर्वत शिखर माउंट एलब्रुस पर तिरंगा झंडा फहराया। अंकित ने भारतीय समय के मुताबिक 15 अगस्त की सुबह साढ़े पांच बजे माउंट एलब्रुस में तिरंगा झंडा फहराया।

 

बता दें माउंट एलब्रुस यूरोप और एशिया की सीमा पर है जिसकी बड़ी सीमा रूस से होकर गुजरती है। इसकी सबसे बड़ी छोटी 5642 मीटर ऊंची है जो यूरोप का सबसे ऊंचा पर्वत शिखर है। माउंट एलब्रुस पर तिरंगा लहराते हुए अंकित की खुशी का ठिकाना नहीं था जिसने यूरोप के इस सबसे ऊंचे पर्वत शिखर से भारतवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं भेजी हैं।

 

 

(जबलपुर से IBC24 विजेंद्र पांडेय की रिपोर्ट)

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें