Another mastermind of Khargone riots arrested: कांग्रेस पार्षद का बेटा आरोपी

खरगोन दंगे का एक और मास्टरमाइंड गिरफ्तार, कांग्रेस पार्षद का बेटा निकला आरोपी

Another mastermind of Khargone riots arrested: खरगोन दंगे का एक और मास्टरमाइंड गिरफ्तार, कांग्रेस पार्षद का बेटा निकला आरोपी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : August 2, 2022/2:49 pm IST

Another mastermind of Khargone riots arrested: खरगोन। खरगोन दंगों के मास्टरमाइंड समीर उल्ला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उस पर दंगे भड़काने का आरोप है। वो घटना के बाद से ही फरार चल रहा था। पुलिस ने उसे खलटका और बालसमुंद के बीच एक गांव में से गिरफ्तार किया है, जहां वह बेखौफ घूम रहा था। उस पर दस हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। आरोपी समीर उर्फ झण्डा पिता सफी पेंटर उम्र 24 साल निवासी रंगरेजवाडी झण्डा चौक खरगोन को एनएसए वारंट के तहत गिरफ्तार किया गया है। एसपी धर्मवीर सिंह द्वारा गठित की गई विशेष पुलिस टीम द्वारा आरोपी समीर को रात 2 बजे नवग्रह तिराहे से गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें- खालीस्तानी आतंकियों को हथियार सप्लाई करने वाला शख्स एमपी में गिरफ्तार, पंजाब और दिल्ली पुलिस करेगी पूछताछ

पहले से कई आपराधिक प्रकरण है दर्ज

Another mastermind of Khargone riots arrested: आरोपी पर साल 2017 से अब तक कुल 22 आपराधिक प्रकरण दर्ज है। जबकि आरोपी समीर भी अप्रैल माह में हुए दंगे के दौरान मीम ग्रुप का सक्रिय सदस्य होकर दंगे में शामिल था। साथ ही इसके द्वारा पथराव और आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया था। आरोपी समीर की गिरफ्तारी को लेकर एसपी धर्मवीर सिंह का कहना है कि खरगोन दंगे में जो भी फरार आरोपी शामिल है उनकी लगातार गिरफ्तारियां की जा रही है। रात में इनपुट मिला था कि आरोपी समीर झंडा रात्रि में आने वाला था। जिसके बाद इसे नवग्रह तिराहे से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी दंगे के तीन मामलों में फरार चल रहा था।

ये भी पढ़ें- साइबर क्राइम के खिलाफ स्कूली छात्राओं की पहल, ट्रेनिंग के लिए हर स्कूल में बनाए जाएंगे साइबर क्लब

दबंगाईयों को पालती है कांग्रेस

Another mastermind of Khargone riots arrested: लेकिन इस मामले में एक बार फिर सियासी तूल पकड़ लिया है। दरअसल समीरउल्ला कांग्रेस पार्षद ताहिरा बी का बेटा है और समीरउल्ला के भाई वलीउल्ला भी दंगे के आरोप में गिरफ्तार हो चुका है। बीजेपी सरकार के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इससे ये साफ होता है कि कांग्रेस का क्या चरित्र है। दंगे के वक्त बीजेपी सरकार को कटघरे में खड़ा करने वाली कांग्रेस खुद ऐसे दंगाइयों को पालती पोसती है। उधर कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने जवाब देते हुए कहा कि ये भी बीजेपी की ही साजिश है। क्योंकि बीजेपी और आरएसएस इसी तरह नफरत की राजनीति करती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers