Arson in Kamala Nehru Hospital, another child dies, 4 dead so far 

कमला नेहरू अस्पताल में आगजनी, एक और बच्चे ने तोड़ा दम, अब तक 4 की मौत, 36 नवजात को बचाया

3 innocents died in arson incident : बच्चों की मौत होने की जानकारी होने पर सीएम शिवराज ने शोक व्यक्त किया है। साथ ही मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : November 9, 2021/11:29 am IST

भोपाल। 4 innocents died in arson incident : राजधानी भोपाल के हमीदिया हॉस्पिटल के कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में हुई आगजनी की घटना में एक और बच्चे की मौत हो गई। मासूमों की मौत का आंकड़ा बढ़कर चार हो गई है। बच्चों की मौत होने की जानकारी होने पर सीएम शिवराज ने शोक व्यक्त किया है। साथ ही मामले की जांच के आदेश दिए हैं। मामले की जांच एसीएस लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान करेंगे।

यह भी पढ़ें: अभिनेत्री पूनम पांडेय के पति सैम को पुलिस ने किया गिरफ्तार, लगाया ये गंभीर आरोप

सीएम शिवराज ने ट्ववीट कर लिखा कि दुखद सूचना प्राप्त हुई है कि एक और बच्चे को नहीं बचाया जा सका। यह हृदय विदारक है, मन दुखी है। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। दुःख की इस घड़ी में पूरा प्रदेश उनके साथ है।

यह भी पढ़ें: हाईकोर्ट ने बिलासपुर स्मार्ट सिटी के 11 नए प्रोजेक्ट में काम करने पर लगाई रोक, जानिए क्या है मामला

4 innocents died in arson incident सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा है कि अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग की घटना बेहद दुखद है। बचाव कार्य तेजी से हुआ, आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन दुर्भाग्यवश पहले से गंभीर रूप से बीमार होने पर भर्ती तीन बच्चों को नहीं बचाया जा सका।

यह भी पढ़ें: सड़क हादसे के बाद बड़े वाहन के चालक पर दर्ज होता था केस, लेकिन अब नहीं होगा ऐसा, नियमों में हुआ बदलाव

उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा है कि बच्चों का असमय दुनिया से जाना बेहद असहनीय पीड़ा है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं। इन बच्चों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। घटना में जो घायल हुए हैं, उन्हें शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हो, यही मेरी कामना है। ॐ शांति!

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में सुकमा जैसी घटना पहली बार नहीं…आखिर जवान ने ऐसा कदम क्यों उठाया?

बता दें कि देर रात राजधानी भोपाल के हमीदिया हॉस्पिटल के कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में भीषण आगजनी हुई थी, जिसके बाद अस्तपताल में अफरातफरी मच गई थी। हालांकि आग पर काबू पा लिया गया था, लेकिन तब तक तीन बच्चों की मौत हो चुकी थी।

मंत्री विश्वास सारंग का बयान

कमला नेहरू अस्पताल में आगजनी का मामले पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रु देने की घोषणा की। बताया कि चिल्ड्रेन वार्ड में 40 बच्चे थे जिनमें से 4 की मौत हो गई। बाकी 36 बच्चों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया। आगजनी का कारण शॉर्ट-शर्किट बताया जा रहा है। इसमें किसकी क्या लापरवाही है जांच के बाद खुलासा होगा।

यह भी पढ़ें:  MP में धर्मांतरण का जिम्मेदार कौन…क्या वाकई जबरन हो रहा है आदिवासियों का धर्मांतरण?