Astrology and Panchang connection of first list of MP Congress

Congress list Panchang Connection: समय 09:09 मिनट (मूलांक 9), 1+4+4(144)= 9, कांग्रेस की सूची का पंचांग-ज्योतिष से कनेक्शन, जीत के बन रहे शुभ संयोग..

एमपी कांग्रेस की पहली सूची का ज्योतिष और पंचांग कनेक्शन! Astrology and Panchang connection of first list of MP Congress

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2023 / 01:28 PM IST, Published Date : October 15, 2023/12:59 pm IST

Congress list Panchang Connection : भोपाल।  मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने नवरात्रि के पहले ही दिन 144 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। कांग्रेस प्रभारी रणदीप सुरजेवाला एवं कमलनाथ ने पहले ही जाहिर कर था कि नवरात्रि के पहले दिन कांग्रेस अपनी सूची जारी करेगी। इस लिस्ट में कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल है। इतना ही नहीं कुछ ऐसे नाम भी हैं जिन्होंने पिछली बार हार का सामना किया था लेकिन पार्टी ने एक बार फिर भरोसा जताकर टिकट दी है। तो वहीं कांग्रेस की ओर से सीएम फेस एवं पीसीसी चीफ कमलनाथ को उनके गढ़ छिंदवाड़ा से टिकट दिया गया है।

read more : First list of MP Congress released 2023 : कांग्रेस ने जारी की पहली सूची, 144 उम्मीदवारों के नाम शामिल, देखें यहां 

 

पंचांग और ज्योतिष के अनुसार जारी की कांग्रेस ने सूची

Astrology and Panchang connection of first list of MP Congress : मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने नवरात्र के पहले दिन 9 बजकर 9 मिनट पर 144 (मूलांक 9) उम्मीदवारों वाली पहली सूची जारी करके गृह, नक्षत्र, चौघड़िया, अंक ज्योतिष और फलित ज्योतिष के शुभाशुभ योग में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की है। वैदिक पंचांग के अनुसार आज जिस शुभ योग में कांग्रेस ने चुनावी रणभूमि में अपने प्रत्याशी उतारे हैं, उससे बीजेपी या अन्य विपक्षियों पर कांग्रेस ने आज ही मनोवैज्ञानिक एवं आध्यात्मिक बढ़त हासिल कर ली है। कांग्रेस के पक्ष में पहले से बना सरकार बनाने का प्रबल योग संयोग आज के गृहों की दशा एवं गोचर से कई गुना बढ़ जाता है।

मध्यप्रदेश में बेहद मज़बूती और हर छोटी बड़ी सावधानियों को ध्यान में रखकर चुनावी मैदान में उतर रही कांग्रेस ने आज शक्ति स्वरूपा माँ दुर्गा की अराधना पर्व की शुरुआत के साथ अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारकर अपराजेय इच्छाशक्ति का परिचय दिया है। यह शक्ति बीजेपी के श्राद्धपक्ष के उम्मीदवारों को आसानी से परास्त करेगी।

 

अशुभ योग बीजेपी ने उतारे थे प्रत्याश

बीजेपी ने जब श्राद्धपक्ष में अपने नाउम्मीदवारों की सूची जारी की थी, तभी से बीजेपी पर नास्तिक होने और अशुभ योग में चुनाव मैदान में उतरने की सुगबुगाहट शुरू हो गई थी। कांग्रेस ने इस मुक़ाबले नवरात्र के शुभ योग को चुनकर अपनी जीत की संभावना को प्रबल कर लिया है।

 

171 सीटों से अधिक पर होगी जीत

कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि आज की सूची के 144 नामों में से ही कांग्रेस लगभग 126 सीटों पर जीत हासिल करेगी। कांग्रेस इस चुनाव में 171 से अधिक सीटें जीतने की रणनीति के तहत काम कर रही है।

कांग्रेस को इस चुनाव में कितनी सीटें मिलेंगी यह फ़ैसला तो 3 दिसंबर के दिन होने वाली मतगणना के साथ होगा, लेकिन यह अभी से स्पष्ट है कि बीजेपी अपने जीवनकाल की सबसे बड़ी पराजय की तरफ़ तेज़ी से आगे बढ़ रही है।

MP Congress Candidate List 2023 by ishare digital on Scribd


मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को एक चरण में मत डाले जाएंगे और 3 दिसंबर को चुनाव के नतीजों का ऐलान कर दिया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी ने इस चुनाव को लेकर अब तक अपने पार्टी प्रत्याशियों की 4 सूची जारी कर दी है। दिलचस्प यह भी है कि इस लिस्ट में 3 केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सासंदों के भी नाम हैं। पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में उतारने का ऐलान कर दिया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp