Baba in jail is telling 'Gita Saar' to the prisoners, narrated the interesting

जेल में बंद बाबा कैदियों को बता रहे ‘गीता सार’, सुनाई आम आदमी से मिर्ची बाबा बनने की दिलचस्प कहानी

Mirchi Baba: जेल में बंद बाबा कैदियों को बता रहे ‘गीता सार’, narrated the interesting story of becoming Mirchi Baba from common man

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : August 21, 2022/11:41 am IST

भोपाल।Mirchi Baba: मध्य प्रदेश के भोपाल सेंट्रल जेल में महिला से रेप केस में बंद मिर्ची बाबा अब केदियो को गीता का सार बता रहे है। मिर्ची बाबा जब जेल गए तो उनके रोने की खबरें सामने आई थी, लेकिन अब जानकारी मिली है कि मिर्ची बाबा जेल में दूसरे कैदियों को भागवत कथा का सार बता रहा हैं। वह कथा वाचक बनकर उपदेश दे रहा हैं। साथ ही आध्यात्मिक और ज्ञान की बातें भी बता रहा हैं।

‘महाकाल थाली’ को लेकर गृहमंत्री का बयान, SP को दिए निर्देश, कही ये बातें

Mirchi Baba: मिर्ची बाबा ने कैदियों और जेलकर्मियों को खुद के मिर्ची बाबा और महामंडलेश्वर बनने की कहानी भी बताई। उन्होंने बताया कि पहले उसका नाम राकेश दुबे था। उसके पिता अयोध्या प्रसाद दुबे पुजारी थे। वह भिंड के बिरखड़ी गांव में परिवार के साथ रहकर 1995 में ऑयल मिल में मजदूरी करते थे। जेल में मिर्ची बाबा भागवत कथा का सार बताते हुए मिर्ची हवन करने की सलाह दे रहा हैं।

यात्रीगण कृपया ध्यान दे! रेलवे ने रद्द की हावड़ा-मुम्बई रूट की इतनी ट्रेनें, घर से निकलने से पहले यहां देख लें पूरी सूची 

Mirchi Baba: मिर्ची बाबा ने जेल के अंदर मिर्ची को लेकर भी तमाम जानकारी साझा की। उन्होंने कैदियों को बताया कि भगवती बगलामुखी को प्रसन्न करने के लिए मिर्ची का हवन करने का विधान है। इससे शत्रु को शांत करने की शक्ति मिलती है। उन्हें मिर्ची हवन का ज्ञान बॉलीवुड की एक फिल्म को देखकर मिला। इसके बाद वह एक आम आदमी से महामंडलेश्वर वैराग्यनंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा बन गया। वह मिर्च की धूनी जलाते हैं, इसलिए लोग उन्हें मिर्ची बाबा कहने लगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers