Balaghat News: जरूरतमंद महिलाओं को ई-रिक्शा की ट्रेर्निंग देगी रक्षिका वाहिनी, बालिका दिवस पर कलेक्टर ने किया शुभारंभ |

Balaghat News: जरूरतमंद महिलाओं को ई-रिक्शा की ट्रेर्निंग देगी रक्षिका वाहिनी, बालिका दिवस पर कलेक्टर ने किया शुभारंभ

Balaghat News: जरूरतमंद महिलाओं को ई-रिक्शा की ट्रेर्निंग देगी रक्षिका वाहिनी, बालिका दिवस पर कलेक्टर ने किया शुभारंभ

Edited By :   |  

Reported By: Hiten Chauhan

Modified Date:  January 24, 2024 / 05:03 PM IST, Published Date : January 24, 2024/5:03 pm IST

बालाघाट। Balaghat News:  हिंसा से पीड़ित और जरूरतमंद युवतियों को रोजगार से जोड़ने की नई पहल को लेकर रक्षिका शौर्य फाउंडेशन ने एक अनूठी पहल की है। आज 24 जनवरी को बालिका दिवस से निःशुल्क ई-रिक्शा का प्रशिक्षण देकर उन्हें रोजगार से जोड़ने की प्रक्रिया प्रारंभ की गई। इस मुहिम को कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने हरी झंडी दिखाकर प्रारंभ किया।

Read More: हाय रे बेरोजगारी… युद्ध-ग्रस्त इज़राइल में नौकरी करने को तैयार भारत के बेरोजगार, जान की भी नहीं है परवाह 

दरअसल, कलेक्ट्रेट कार्यालय में 24 जनवरी को बालिका दिवस पर रक्षिका वाहिनी ई-रिक्शा प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरूआत कलेक्टर द्वारा किया गया। ई-रिक्शा प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरूआत को एक सराहनीय पहल बताते हुए कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने कहा कि घरेलु हिंसा से पीड़ित और बालिका सुधार गृह की बच्चियां को एनजीओ के माध्यम से ई-रिक्शा प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रारंभ किया गया है। जो एक सराहनीय पहल है। इस दौरान जो भी आर्थिक मदद होगी, वह की जाएगी।

Read More: Jagdalpur News: अल्पसंख्यक समुदाय के मोदी मित्र करेंगे योजनाओं का प्रचार, जन-जन तक पहुंंचाएंगे लाभ

Balaghat News: रक्षिका शौर्य शक्ति फाउंडेशन की अध्यक्ष जयश्री सोनवाने ने बताया कि वर्तमान में उनके पास 15 महिलाओं ने पंजीयन कराया है, लेकिन प्रारंभिक प्रशिक्षण में तीन युवतियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम 15 दिनों का होगा। जिसके बाद हम प्रशिक्षित महिलाओं और युवतियों को शासन की योजना से जोड़कर उन्हें आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिए ई-रिक्शा दिलवाएंगे, ताकि नगर में वह केवल महिलाओं के लिए ई-रिक्शा का संचालन कर अपना और परिवार का जीवनयापन कर सके।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp