Ban on transfers of more than 60 thousand officers and employees in MP

प्रदेश के 60 हजार से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादलों पर लगाई रोक, इस वजह से सरकार ने लिया फैसला

Ban on transfers in madhya pradesh : मध्य प्रदेश के 60 हजार से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादलों पर रोक लगा दी गई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : November 11, 2022/10:47 am IST

भोपाल : Ban on transfers in madhya pradesh : प्रदेश से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर निकलकर आई है। यहां अधिकारी-कर्चारियों के तब्दलों पर रोक लगा दी गई है। तबादलों पर रोक लगने से अधिकारी-कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। मिली जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के 60 हजार से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादलों पर रोक लगा दी गई है। ये रोक चुनाव आयोग ने लगाई है। सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादलों पर 5 जनवरी तक रोक लगाई गई है। इस बीच, यदि किसी अधिकारी या कर्मचारी को विषम परिस्थितियों में स्थानांतरित किया जाना है, तो पहले चुनाव आयोग से अनुमति लेनी होगी।

यह भी पढ़ें : ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुए अभिनेता सुशांत सिंह; कहा : ‘प्यार व सद्भाव की राह मुश्किल’

विधानसभा चुनाव को देखते हुए लगाई गई रोक

Ban on transfers in madhya pradesh : तबादलों पर प्रतिबंध के पीछे मुख्य कारण 2023 में विधानसभा चुनाव है, जिसके लिए मतदाता सूची तैयार करनी है। मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए मतदान केंद्रों और कलेक्ट्रेट कार्यालयों में मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन कर दिया गया है।

अगर किसी मतदाता का नाम इस सूची में नहीं है, तो वह उसे देख और जोड़ सकता है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन के अनुसार बूथ स्तर पर 12, 13 व 19 नवंबर को नाम जोड़ने व हटाने का अभियान चलेगा। इसके लिए बीएलओ घर-घर जाकर लोगों से संपर्क भी करेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें