Ban on visit of Baba Mahakal temple, decision taken because of this

इस दिन से बंद कर दिया जाएगा बाबा महाकाल का गर्भ गृह, श्रद्धालु नहीं कर पाएंगे दर्शन, मंदिर प्रबंधन समिति ने इस वजह से लिया बड़ा फैसला

Ban on visit of Baba Mahakal temple : उज्जैन में स्थित महाकालेश्वर मंदिर में अब श्रद्धालु दर्शन नहीं कर पाएंगे।

Edited By :   Modified Date:  December 6, 2022 / 08:20 AM IST, Published Date : December 6, 2022/8:20 am IST

उज्जैन : Ban on visit of Baba Mahakal temple : उज्जैन में स्थित महाकालेश्वर मंदिर में अब श्रद्धालु दर्शन नहीं कर पाएंगे। मंदिर प्रबंधन ने एक बैठक में निर्णय लेते हुए आम श्रद्धालुओं के लिए बाबा महाकाल के दर्शन पर रोक लगा दी है। मंदिर समिति की बैठक में मंदिर में मिलने वाले भोग प्रसाद के दाम बढ़ाने का भी निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें : 80 और 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस का निधन, कैंसर से लड़ रही थीं जंग… 

बाबा महाकाल के दर्शन नहीं कर सकेंगे श्रद्धालु

Ban on visit of Baba Mahakal temple : मिली जानकारी के अनुसार, मंदिर प्रबंध समिति की एक अहम बैठक हुई। इस बैठक में 24 दिसंबर से 5 जनवरी तक बाबा महाकाल के गर्भ गृह को बंद करने का निर्णय लिया गया। इस दौरान कोई भी आम श्रद्धालु गर्भ गृह में प्रवेश नहीं कर सकेगा ना ही बाबा महाकाल के दर्शन कर सकेगा।

यह भी पढ़ें : Volkswagen Tiguan Exclusive Edition : भारतीय बाजार में घूम मचाने आई एक और दमदार SUV, कीमत और फीचर्स जानें यहां 

प्रसाद के दामों में हुई बढ़ोतरी

Ban on visit of Baba Mahakal temple : इसके साथ ही बैठक में मंदिर में मिलने वाले भोग प्रसाद के दामों में वृद्धि करने का भी फैसला लिया गया। मंदिर में मिलने वाले प्रसाद में 60 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। पहले 300 रुपए में मिलने वाला लड्डू-भोग प्रसाद के लिए अब श्रद्धालुओं को 360 रुपए चुकाने पड़ेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers