Before Holi, the Chief Minister made a flurry of gifts

मुख्यमंत्री ने होली से पहले सदन में लगाई सौगातों की झड़ी, विधायकों से लेकर किसानों और आम लोगों को दी राहत

मुख्यमंत्री ने होली से पहले सदन में लगाई सौगातों की झड़ी, आम लोगों को दी राहत! Before Holi, the Chief Minister made a flurry of gifts

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : March 14, 2022/11:57 pm IST

भोपाल: Chief Minister made a flurry of gifts मध्यप्रदेश विधानसभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई बड़ी घोषणाएं की, जहां उन्होंने विधायक निधि बढ़ाई तो वहीं किसानों के कर्ज के ब्याज और कोरोनाकाल के बिजली बिलों को लेकर भी राहत दी। मध्य प्रदेश विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के धन्यवाद भाषण के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सौगातों की झड़ी लगा दी। उन्होंने विधायकों से लेकर किसानों और आम लोगों को राहत दी।

Read More: मिशन 2023 में जुटी भाजपा, बस्तर पर रहेगा फोकस, 4 दिवसीय बस्तर दौरे पर पहुंची प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी

Chief Minister made a flurry of gifts विधायकों को बड़ी सौगात देते हुए मुख्यमंत्री ने विधायक निधि 2 करोड़ से बढ़ाकर 3 करोड़ करने का ऐलान किया। साथ ही विधायकों की स्वेच्छानुदान राशि बढ़ाकर 50 लाख रु करने की भी घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने 88 लाख घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के कोविड काल के बिजली बिल माफ करने की घोषणा भी की।

Read More: नवा रायपुर प्रभावित किसानों के साथ प्रमुख सचिव की बैठक बेनतीजा, 71 दिनों से अनवरत जारी है आंदोलन

बड़ी बात ये है कि जो लोग कोरोना काल के बिलों का भुगतान कर चुके हैं, उनकी राशि अगले बिलों में समायोजित की जाएगी। इससे प्रदेश के 48 लाख बिजली उपभोक्ताओं को फायदा होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सदन में किसानों की राहत के लिए एक और बड़ा ऐलान किया। पिछली सरकार की कर्ज माफी नहीं होने से डिफाल्टर हुए किसानों के कर्ज का ब्याज अब सरकार भरेगी।

Read More: सर्व आदिवासी समाज ने 22 सूत्रीय मांगों को लेकर खोला मोर्चा, सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

इन घोषणाओं के साथ ही मुख्यमंत्री ने युवाओं को भी राहत दी। कॉन्स्टेबल भर्ती में अब 50 फीसदी अंक शारीरिक दक्षता परीक्षा के होंगे। वहीं, मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार भूमाफिया पर लगातार कार्रवाई कर रही है। भूमाफिया से मुक्त कराई गई 21 हजार एकड़ जमीन पर गरीबों के लिए मकान बनाए जाएंगे।

Read More: हंगामेदार रहा बजट सत्र का छठवां दिन, शिक्षक भर्ती में भ्रष्टाचार के आरोप पर शिक्षा मंत्री के जवाब से असंतुष्ट विधायकों ने किया वॉकआउट