Sarva Adivasi Samaj opened front with 22 point demands

सर्व आदिवासी समाज ने 22 सूत्रीय मांगों को लेकर खोला मोर्चा, सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

सर्व आदिवासी समाज ने 22 सूत्रीय मांगों को लेकर खोला मोर्चा! Sarva Adivasi Samaj opened front with 22 point demands

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : March 14, 2022/11:30 pm IST

रायपुर: Sarva Adivasi Samaj  22 सूत्रीय मांगों के साथ प्रदेशभर से जुटे आदिवासी समाज के लोगों ने राजधानी रायपुर में हुंकार रैली निकाली। करीब 2 हजार की संख्या में आदिवासी समाज के लोग बूढ़ा तालाब धरनास्थल पहुंचे और सरकार पर वादाखिलाफ का आरोप लगाया।

Read More: हंगामेदार रहा बजट सत्र का छठवां दिन, शिक्षक भर्ती में भ्रष्टाचार के आरोप पर शिक्षा मंत्री के जवाब से असंतुष्ट विधायकों ने किया वॉकआउट

Sarva Adivasi Samaj  सर्व आदिवासी समाज के बैनर तले जमा हुए आदिवासियों ने प्रदेश में पेसा कानून लागू करने की मांग की। साथ ही बिना उनकी सहमति के बनाए गए नगर पंचायत, नगरीय निकाय को खत्म कर वापस ग्राम पंचायत बनाने की मांग की। आदिवासी को शासकीय पदों पर पदोन्नति में आरक्षण, एडसमेट, सारकेगुड़ा, तारमेटला एनकाउंट में मारे गए आदिवासी के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा और नौकरी देने की मांग कर रहे हैं।

Read More: MP पर मंडराया आतंकी साया! किसकी सरपरस्ती में सिर छुपा रहे हैं आतंकी?

इसके अलावा आदिवासियों की जमीन पर माइनिंग होने पर खनन में शेयरधारक बनाने और रॉयल्टी का एक हिस्सा देने की मांग की। मांगों को लेकर करीब 2 घंटे तक धरना प्रदर्शन चलता रहा। विधानसभा का घेराव करने जा रहे पुलिस बल ने उनका रास्ता रोक दिया। इसके बाद सभी लोग जयस्तंभ चौक पर ही धरने पर बैठ गए। प्रशासन की तरफ से आश्वासन देने के बाद उन्होंने अपना धरना खत्म किया।

Read More: ‘एडसमेटा’…रिपोर्ट…इंसाफ का इंतजार! जिन लोगों ने अपनों को खोया है उन्हें कब मिलेगा इंसाफ?