Betul Mehandi pradarshan

लाडली संविदा बहना! स्वास्थ्य कर्मचारियों का अनोखा प्रदर्शन, हाथों में महंदी लगाकर सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

Betul Mehandi pradarshan NHM संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का शासन से विरोध का अनूठा प्रयोग मेहंदी से शासन को करवाया ध्यानाकर्षण

Edited By :   Modified Date:  April 24, 2023 / 05:09 PM IST, Published Date : April 24, 2023/4:25 pm IST

Betul Mehandi pradarshan: बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल जिला मुख्यालय पर अपनी तीन सूत्रीय मांगो को लेकर अनिश्चितकाल और क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे एनएचएम के संविदा स्वाथ्य कर्मियों ने अपने हाथो में मेंहदी से अपनी मांगे लिखकर नए तरीके से विरोध प्रदर्शन किया है। हड़ताली संविदा स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि सरकार ने उनके साथ वादा खिलाफी की है उनकी अभी तक कोई भी मांग पूरी नहीं की है इसलिए वे पुनः हड़ताल करने को मजबूर हो गए है बैतूल जिला मुख्यालय पर पूरे जिले भर के ब्लाकों के संविदा स्वास्थ्य कर्मी हड़ताल पर है जिससे स्वास्थ योजनाएं काफी प्रभावित हो रही है।

Betul Mehandi pradarshan: हड़ताल पर बैठी महिला संविदा स्वास्थ्य कर्मी का कहना है की उन्होंने प्रदेश में मामा जी कहलाने वालें मुख्यमंत्री को अपने हाथो में मेंहदी लगाकर ये संदेश देते हुए उन्हें जगाने का प्रयास किया है जैसे उन्होंने प्रदेश में लाडली बहना योजना शुरू की है वैसे ही मुख्यमंत्री जी हमे भी लाडली संविदा बहना माने और हमारी मांगे सुने और हम पर ध्यान दें। क्योंकि हमने कोविड काल में अपनी जान को जोखिम में डालकर बहुत काम किया है। इसलिए हमारी मांगे का निराकरण करें।

Betul Mehandi pradarshan: महिला संविदा कर्मी का कहना है कि आज हड़ताल के सातवें दिन हमने अपने हाथो में संविदा लाडली बहना योजना शुरू करने की बात कही है क्योंकि लाडली बहना योजना तो चालू है। अगर उन्होंने लाडली बहना योजना शुरू की है तो संविदा लाडली बहना को भी देखे उनके हित के लिए देखे। वो ये भी देखे कि संविदा बहने क्यों इतनी परेशान है क्यों तेज धूप में बैठी है। इतना कोविड में काम किया है कभी तो नजर घुमाकर देखे क्यों सरकार हम पर नजर नहीं घुमा रही। काम प्रभावित हो रहा है क्यों सरकार नहीं देख रही है।

Betul Mehandi pradarshan: ज्ञात हो की पिछले वर्ष दिसंबर माह से नए वर्ष की 5 जनवरी तक संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने नियमितिकरण,5 जून 2018 की 90 प्रतिशत वेतनमान दिए जाने की नीति लागू करने और निष्कासित साथियों की वापसी जैसी तीन सूत्रीय मांगो को लेकर तकरीबन 20 दिनों तक हड़ताल की थी। हड़ताल समाप्त करने को लेकर सदन की ओर से जल्द उनकी मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया गया था।

Betul Mehandi pradarshan: लेकिन हड़ताल समाप्त होने के तीन महीने बाद भी इन कर्मचारियों की मांग पूरी न होने की वजह से संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी फिर से सरकार की वादा खिलाफी को लेकर अनिश्चितकालीन और क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठ गए है।आज इन्होंने मुख्यमंत्री को लाडली संविदा बहना योजना शुरू कर लाभ पहुंचाने की अपील की है। इनका कहना है की अब तो वे तभी अपनी हड़ताल खत्म करेंगे जब सरकार उन्हे लिखित रूप में मांगे पूरी करने का आश्वासन दें।

ये भी पढ़ें- प्रदेश में फिर शुरू होने जा रहा झमाझम का दौर, गर्मी से मिलेगी राहत, यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

ये भी पढ़ें- बादशाह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर मांगी माफी, बाबा महाकाल से जुड़ा है मामला, जानें…

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें