Restriction on entry into the cave of Chhota Mahadev Bhopali

Cave of Chhota Mahadev Bhopali : महाशिवरात्रि पर छोटा महादेव भोपाली की गुफा में प्रवेश पर पाबंदी, अब भक्तों को इस प्रकार कराए जाएंगे दर्शन..

महाशिवरात्रि पर छोटा महादेव भोपाली की गुफा में प्रवेश पर पाबंदी!Restriction on entry into the cave of Chhota Mahadev Bhopali

Edited By :   |  

Reported By: Nand Kishore Pawar

Modified Date:  March 3, 2024 / 08:47 PM IST, Published Date : March 3, 2024/8:45 pm IST

Cave of Chhota Mahadev Bhopali : बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल जिले का प्रसिद्ध छोटा महादेव भोपाली की पहाड़ियों में आई दरारों के कारण इस शिवरात्रि पर श्रद्धालुओं के लिए प्रशासन ने कई प्रतिबंध लगाए हैं। महाशिवरात्रि पर श्रद्धालु गुफा मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। गुफा मंदिर में सीसीटीवी कैमरा लगाकर एलईडी के माध्यम से भगवान भोलेनाथ के दर्शन श्रद्धालुओं को कराए जाएंगे।

read more : इस शख्स की पैदल यात्रा से टूटने वाला है अमेरिका का रिकॉर्ड, पर्यावरण के लिए संदेश देने निकला है युवक, जानिए पूरी कहानी 

इसके साथ ही कालाबाबा पहुंच मार्ग को बेरिकेट लगाकर बंद किया जाएगा। वही प्रशासन ने पहाड़ी पर आई दरारों के कारण आमला से भोपाली आने वाले पहाड़ी के रास्ते को भी बंद करने का निर्णय लिया है। शिखर मंदिर में दुकानें लगाने पर भी प्रतिबंध रहेगा। शिखर मंदिर तक वाहन नहीं ले जा सकेंगे। जनपद पंचायत घोड़ाडोंगरी ने भोपाली मेल को लेकर आयोजित बैठक में यह निर्णय लिए है।

 

एसडीएम डॉ अभिजीत सिंह ने बताया कि महाशिवरात्रि पर भोपाली मेले का आयोजन किया जाएगा। छोटा महादेव भोपाली की पहाड़ियों में आई दरार के कारण इस बार गुफा मंदिर में जाना प्रतिबंधित रहेगा। इसके साथ ही पहाड़ी पर चढ़ने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। मेले में सुरक्षा स्वास्थ्य सहित अन्य व्यवस्थाएं रहेगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp