Betul News: आरोपी बेखौफ कर रहे थे पेड़ों की अवैध कटाई, सूचना मिलते ही अंतर्राज्यीय गिरोह के सात आरोपी गिरफ्तार |

Betul News: आरोपी बेखौफ कर रहे थे पेड़ों की अवैध कटाई, सूचना मिलते ही अंतर्राज्यीय गिरोह के सात आरोपी गिरफ्तार

Betul News: आरोपी बेखौफ कर रहे थे पेड़ों की अवैध कटाई, सूचना मिलते ही अंतर्राज्यीय गिरोह के सात आरोपी गिरफ्तार

Edited By :   Modified Date:  December 29, 2023 / 03:21 PM IST, Published Date : December 29, 2023/3:21 pm IST

अंकत रजक, सिवनी।

Betul News:  सिवनी जिले के दक्षिण सामान्य वन मंडल के बरघाट परिक्षेत्र की पखारा बीट के वन कक्ष क्रमांक 138 में अंतर्राज्यीय वन तस्कर सागौन की कटाई कर रहे थे। सूचना मिलते ही धड़ल्ले से जंगल का सफाया करने वाले तस्करों के सात आरोपियों को वन अमले ने पकड़ा। जिसके बाद मौके से ट्रक, दो अन्य वाहन के साथ बड़ी मात्रा में काटे गए सागौन के लट्ठे जब्त किए गए। जिसके बाद आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में अन्य आरोपियों के नाम भी सामने आने की संभावना वन विभाग के अधिकारी जताई जा रहे हैं।

Read More: E-visa and Digi system in Airport: विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी.. एयरपोर्ट पर शुरू हुई ई विजा फैसिलिटी, डिजी सिस्टम भी लागू 

मामले में दक्षिण सामान्य वन मंडल के उपवनमंडल अधिकारी योगेश कुमार पटेल ने बताया कि पिछले कुछ समय से दक्षिण सिवनी सामान्य वनमंडल व पेंच टाइगर रिजर्व के वनक्षेत्रों में अवैध कटाई की घटानाएं सामने आई थीं। इसके बाद में वनमंडल अधिकारी सुदेश महिवाल और पेंच टाइगर रिजर्व के उपसंचालक रजनीश सिंह के मार्गदर्शन में संयुक्त टीम बनाकर कार्रवाई की जा रही थी।

Read More: Dhar Liquor Seized: शराब के अवैध परिवहन पर पुलिस की सख्त कार्रवाई, करोड़ों के अंग्रेजी शराब सहित वाहन किया जब्त

Betul News:  बरघाट परिक्षेत्र की पखारा बीट के वन कक्ष क्रमांक 138 में वन तस्कर सागौन के पेड़ों की अवैध कटाई की जा रही थी। जंगल में अवैध कटाई के मामले में अंतर्राज्यीय गिरोह की संलिप्तता होने की आशंका जताई गई। आरोपियों से पूछताछ के आधार पर अपराध की विवेचना कर कार्रवाई की जाएगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp