Betul Aadiwasi Pitai News

Betul News: दबंगों ने आदिवासी युवक पर किया अत्याचार, पिटाई कर बनाया मुर्गा, पीड़ित ने लगाई न्याय की गुहार

Betul Aadiwasi Pitai News बैतूल में युवक को लात-घूंसों से पीटा, वायरल हुआ वीडियो, जीतू पटवारी बोले हाथ जोड़कर दबंगों से मांगी माफी

Edited By :   Modified Date:  February 12, 2024 / 10:51 AM IST, Published Date : February 12, 2024/10:43 am IST

Betul Aadiwasi Pitai News: बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में एक आदिवासी युवक की पिटाई का वीडियो रविवार को सामने आया है। जिसमें दो मिनट 42 सेकेंड के वीडियो में एक आदिवासी युवक से कुछ लोग मारपीट करते दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान युवक आरोपियों से लगातार माफी मांग रहा है। इस बीच में कुछ युवक उसे मारपीट न करने की बात करते हुए मुर्गा बनाने को कहते हैं। इसके बाद उसे मुर्गा बनाकर उसके चेहरे पर लात मारी जाती है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पीड़ित युवक की पाया साजी कर उसकी शिकायत पर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है वही आरोपी की तलाश की जा रही है।

Betul Aadiwasi Pitai News: पीड़ित युवक राजू उइके का कहना है कि 11:30 बजे रात को उसे इस स्कूल के सामने से उठाकर चंचल राजपूत और कुछ अन्य बजरंग दल वाले लोगों ने लल्ली चौक पर उठा कर ले गया था और वहां मुझे मारा गया है। मुझे जाति सूचक शब्दों से गाली दी गई है और मुझे मुर्गा भी बनाया है। मैं प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और बैतूल के पूर्व विधायक नोएडा का से निवेदन करता हूं कि मुझे न्याय दिलाया जाए।

Betul Aadiwasi Pitai News: वहीं इस मामले में बैतूल के पूर्व कांग्रेस विधायक निलय डागा का कहना है कि कल रात को की घटना है। रात को 11:30 बजे आदिवासी लड़का राजू जो अपने घर वापस जा रहा था। ये अपने भरण पोषण के लिए डीजे बजाने का काम करता है। जैसे कि आप सब जानते हैं की शादियों का सीजन चल रहा है कल रात को जब लौट रहा था डीजे बजा के अपने घर तब रास्ते में सुभाष स्कूल के पास कुछ बजरंग दल के लड़कों ने और नाम जो उसने बताया चंचल राजपूत करके है जो बजरंग दल के नर्मदा संभाग के सहसंयोजक है। उन्होंने इसका अपहरण कर और लाली चौक ले जाकर वहां पर एक कोने में उसकी बेरहमी से पिटाई करी।

Betul Aadiwasi Pitai News: वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि उसका मर्डर करने की कोशिश की गई है। एक तरफ प्रधानमंत्री की आज झाबुआ बोलते हैं कि हम आदिवासी के सम्मान और उत्थान के लिए काम करेंगे तो क्या इस तरह काम करें इस तरह आदिवासियों को प्रताड़ित करेंगे और जाति सूचक गालियां उसको दी गई। मुख्यमंत्री जी बोलते हैं कि आदिवासी हमारे भाई-बहन है तो यह ऐसे भाई बहन है जो इनके साथ बेचारो के साथ मारपीटी कर रहे। हम इनके न्याय के लिए लड़ाई पूरी लड़ेंगे प्रदेश अध्यक्ष जी का फोन आ चुका है और अगर इसको न्याय नहीं मिला तो ईट से ईट बजा देंगे।

Betul Aadiwasi Pitai News: बैतूल पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी का कहना है कि रात में वीडियो वायरल होने की सूचना प्राप्त हुई थी। जब इस मामले में पता किया गया तो पता चला कि राजू उइके नाम का एक युवक है जिसका मारपीट का वीडियो वायरल किया गया है जिसके आधार पर हमारे द्वारा फरियादी की तलाश की गई है। जो अभी हमारे पास आया है इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है इसमें एक आरोपी नामजद है और शेष तीन आरोपियों के बारे में बताया जा रहा है। इसके बारे में फरियादी जानता नहीं है यह कल रात 11:30 बजे की घटना है। इसमें पहले फरियादी द्वारा रिपोर्ट नहीं दर्जी की गई थी जब वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने उसे ढूंढा अब वह रिपोर्ट कर रहा है।

Betul Aadiwasi Pitai News: फरियादी से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि वह डीजे में काम करता है जो की गुल्लू चित्रहार का डीजे और उसका विवाद चंचल नाम के युवक के साथ में है। इन दोनों के बीच में भी मारपीट की घटना पूर्व में हुई थी। लेकिन इस लड़के का उसे मामले में कोई विवाद नहीं था। उसके यहां काम करने को लेकर के इस लड़के के साथ मारपीट की गई है।इस मामले में धारा 365,323,294,506 और एटोसिटी एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है।आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है।अभी वो घर पर नहीं है। हम शीघ्र उसकी गिरफ्तारी कर लेंगे।

ये भी पढ़ें- MP Weather Update: बदलते मौसम ने किसानों की बढ़ाई चिंता, प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

ये भी पढ़ें- Martyred Anil Singh Verma: जम्मू-कश्मीर ने शहीद हुआ एमपी का लाल, सीएम यादव ने सहायता राशि का किया ऐलान

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें