Bharat Jodo Yatra cricket tournament

क्रिकेट खेलो और जीतो पेट्रोल, चीनी और भी बहुत कुछ, जानें क्या है ऐसे पुरस्कार देने के पीछे की असली वजह

Bharat Jodo Yatra cricket tournament जिले के एक क्रिकेट टूर्नामेंट में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने वाले खिलाड़ी को दाल, चीनी और पेट्रोल दिया जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : November 22, 2022/5:06 pm IST

Bharat Jodo Yatra cricket tournament: उज्जैन। इन दिनों महंगाई नेम आम आदमी की कमर तोड़ रखी है। जहां एक तरफ डीजल प्रेट्रोल के दामों में आग लगी हुई है तो वहीं दूसरी तरफ खाने के सामान के दाम भी आसमान छू रहें है। लेकिन अगर कोई आपको खेलने की जगह पेट्रोल और खाने का सामान दे तो ये सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। लेकिन मध्य प्रदेश के उज्जैन से ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां बढ़ती महंगाई और युवाओं को आकर्षित करने के लिए कांग्रेस ने एक नया तरीका निकाला है। इसमें वे अजीबों रीब टूर्नामेंट करा रहा है। जिसमें जीतने पर खाद्य सामग्री और पेट्रोल दिया जाता है।

मैन ऑफ द मैच को मिलेगा

Bharat Jodo Yatra cricket tournament: यह क्रिकेट टूर्नामेंट शहर के क्षीर सागर मैदान शुरू हो गया है। जिसमें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने वाले खिलाड़ी को दाल, चीनी और पेट्रोल दिया जाएगा। दरअसल, भारत जोड़ो यात्रा से पहले कांग्रेस की ओर से 16 दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू किया है। जिसमें शहर के क्षीर सागर मैदान में सोमवार को कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे जयवर्धन सिंह और प्रियव्रत सिंह की मौजूद थे। बता दें कि विजेता टीम को 1.5 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। टूर्नामेंट का एकमात्र उद्देश्य खिलाड़ियों को भारत जोड़ो यात्रा से खिलाड़ियों, युवाओं और आम जनता को जोड़ना है।

16 दिन चलेगा टूर्नामेंट

Bharat Jodo Yatra cricket tournament: कांग्रेसियों ने आम जनता और युवाओं को आकर्षित करने का एक नया तरीका खोजा है और जानकारी देते हुए कांग्रेस नेता विक्की यादव ने कहा कि टूर्नामेंट में भागीदारी पूरी तरह से नि:शुल्क है। सभी युवाओं से व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया पर समय बिताने के बजाय एक अच्छे खेल का हिस्सा बनने का आग्रह किया जाता है। बता दें कि जो भी मैन ऑफ द मैच चुना जाएगा उसे बढ़ती महंगाई के विरोध में 5 किलो चीनी, दालचीनी, पेट्रोल वाउचर, 11 किलो तेल और अन्य सामग्री वितरित की जाएगी। वहीं जीतने वाली टीम को डेढ़ लाख का इनाम है। यह तय किया गया है कि यह टूर्नामेंट 16 दिनों का होगा और 6 दिसंबर को इसका समापन होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers