Police raids the base of sand mafia

Bhind News: रेत माफियाओं के अड्डे पर पुलिस ने मारा छापा, 22 डंपर सहित एक JCB मशीन जब्त

Bhind News: रेत माफियाओं के अड्डे पर पुलिस ने मारा छापा, 22 डंपर सहित एक JCB मशीन जब्त

Edited By :   Modified Date:  October 6, 2023 / 11:43 AM IST, Published Date : October 6, 2023/11:43 am IST

दिलीप सोनी, भिण्ड:

Police Raid Sand Mafia: भिण्ड में अफसरों की लाख कोशिशों के बाद भी रेत का अवैध उत्खनन थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिसके चलते एक बार फिर पुलिस प्रशासन रेत के खिलाफ सख्त हो गया है। बीती रात कलेक्टर एसपी ने 10 थाने के थाना प्रभारियों के साथ मिलकर नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह के विधानसभा क्षेत्र में स्थित रेत खदान पर छापा मारा। जिसमें रेत का अवैध परिवहन कर रहे रेत से भरे 22 डंपरों और एक जेसीबी मशीन को पकड़ा है। साथ ही डंपरो को जब्त किया गया है। इस कार्रवाई से रेत माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

Read More: Priyanka Gandhi :“पौने 5 साल में सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रही” प्रियंका गांधी के दौरे और विकास कार्यों की सौगात पर बीजेपी नेता ने कसा तंज

रात 12 बजे के बाद की घेराबंदी

दरअसल भिंड में कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव और एसपी मनीष खत्री को सूचना मिली की रेत टेंडर कंपनी राघवेंद्र सिंह की सहायक एजेंसी पॉवर मैक का टेंडर खत्म होने के बाद लहार के पर्रायंच रेत खदान से रेत का अवैध उत्खनन कर रहे है। इस सूचना पर एसपी ने घेराबंदी के लिए मालनपुर थाना प्रभारी, गोहद एसडीओपी, मेहगांव एसडीओपी, लहार एसडीओपी सहित 10 थानों के थाना प्रभारियों को बुलाया। फिर रात 12 बजे के बाद रेत खदान पर चारो तरफ से घेराबंदी कर दबिश दी गई। पुलिस की गाड़ी आते देख रेत माफियाओ में भगदड़ मच गई। माफिया रात में अंधेरे का फायदा उठाकर नदी में कूंदकर भाग गए।

Read More: school girls paralyzed: स्कूल की 95 छात्राओं को एक साथ हुआ लकवा, अचानक गिरने लगीं लंगड़ाकर, हालत देख शिक्षकों के उड़े होश

ट्रक चालक को पकड़ा

पुलिस ने मौके से रेत से भरे 22 डंपरों एक जेसीबी मशीन को पकड़ा। पकड़े गए ज्यादा तर डंपर के नम्बर प्लेट पर काली पट्टी लगी थी। जिससे पुलिस उस ट्रक मालिक को नहीं ढूंढ सके। पुलिस ने मौके से कुछ ट्रक चालकों को भी पकड़ा है। उनसे मिले टोकन और रॉयल्टी से पता चला है कि अमायन रेत डंप की रॉयल्टी पर पर्रायंच से रेत का अवैध उत्खनन कर ट्रकों को भरा जा रहा था। जिसका अवैध परिवहन किया जा रहा था।

Read More: Shardiya Navratri 2023: घर में चहते है मां दुर्गा का आगमन, तो इस नवरात्रि पर खरीदें ये सामान, होगा लाभ

Police Raid Sand Mafia: फिलहाल माइनिंग विभाग मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई कर रही है। कुछ दिन पहले कलेक्टर ने लहार एसडीएम के साथ मिलकर लहार के गिरवासा रेत खदान पर दबिश देकर तीन पोकलेन मशीनों को जब्त किया था। जो रेत का अवैध उत्खनन करने में जुटी थी। हालांकि पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री का का कहना है। रेत माफियाओं के द्वारा रेत के अवैध उत्खनन की सूचना मिलने पर इस तरह की कार्रवाई लगातार की जाएगी।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp