Bhopal Nagar Nigam Budget 2023: Mayor Malti Rai presented deficit budget

Bhopal Nagar Nigam Budget 2023 : महापौर मालती राय ने पेश किया घाटे का बजट, राजधानीवासियों के लिए किए गए ये प्रावधान

महापौर मालती राय ने पेश किया घाटे का बजट छ Bhopal Nagar Nigam Budget 2023: Mayor Malti Rai presented deficit budget

Edited By :   Modified Date:  March 21, 2023 / 03:44 PM IST, Published Date : March 21, 2023/3:44 pm IST

भोपालः Bhopal Nagar Nigam Budget 2023 मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल नगर निगम की महापौर मालती राय ने अपने कार्यकाल का पहला बजट पेश कर दिया है। महापौर मालती राय ने कुल अनुमानित बजट राशि 330685.31 लाख का बजट पेश की है, यह 8231.51 लाख के घाटे का बजट है। बजट पेश करते हुए महापौर मालती राय ने कहा कि इस बजट में हमने अनावश्यक खर्चों कटौती की है। रोटी कपड़ा और मकान हर व्यक्ति आवश्यकता है। कई स्थानों पर आधुनिक रूप से कन्वेंशन सेंटर बनेगा। अवैध कॉलोनियों को वैध करने 1500 करोड़ रु का प्रावधान है। जलभराव के नाली निर्माण के लिए 10 करोड़ प्रावधान है। नगर निगम के बालिकाओं को 5 हजार प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

Read More : पंजाब में शांति भंग करने वालों के लिए सीएम की चेतावनी, जानें क्या कहा 

Bhopal Nagar Nigam Budget 2023 इस बार के बजट में स्वच्छता के लिए 20 करोड़ रूपए, फिश पालर ढाई करोड़, झील महोत्सव के लिए 25 लाख, यातायात सुधार के लिए 7 करोड़, प्रमुख चौराहे को ठीक करने के लिए साढ़े बारह करोड़, विश्राम घाटों के लिए 5 करोड़, ओपन जिम के किए एक हजार करोड़ का प्रावधान किया गया है। इसके अलावा निगम पुराने वाहन को स्क्रैप करेगा और 15 साल से ज्यादा पुराने वाहन को बंद किया जाएगा। इसके लिए 3 करोड़ प्रावधान किया गया है।

Read More : किसानों के लिए खुशखबरी! किसानों के हित में सरकार का बड़ा फैसला, बढ़ाई गई रजिस्ट्रेशन की तारीख 

वहीं पीएम आवास के भी राशि का प्रावधान किया गया है। इसके अलवा शहर के हर वार्ड के विकास के लिए 25 लाख और परिषद अध्यक्ष के लिए दो करोड़ रुपए की राशि आवंटित की गई है।