Appointment of selected teachers: मिल गई चयनित शिक्षकों को नियुक्ति

लंबे समय के प्रदर्शन के बाद मिल गई चयनित शिक्षकों को नियुक्ति, आदेश जारी, कई महीनों से दे रहे थे धरना

Appointment of selected teachers: लंबे समय के प्रदर्शन के बाद मिल गई चयनित शिक्षकों को नियुक्ति, आदेश जारी, कई महीनों से दे रहे थे धरना

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : October 23, 2022/9:41 am IST

Appointment of selected teachers: भोपाल। राजधानी में दो साल के लंबे इंतजार के बाद धरना प्रदर्शन का असर हुआ है। मध्यप्रदेश के ट्राइबल डिपार्टमेंट ने 426 चयनित शिक्षकों को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। विभाग ने नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए है। ये वे चयनित शिक्षक हैं जिन्होंने शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 पास की थी और तबसे नियुक्ति का इन्तजार कर रहे है। ट्राइबल डिपार्टमेंट ने उच्च माध्यमिक शिक्षकों की सेकंड काउंसलिंग से जुड़ी नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए है। जारी आदेश में 8 विषयों के उच्च माध्यमिक शिक्षकों को नियुक्ति दी गई है। इनमें बायोलॉजी के सबसे ज्यादा 89 पद हैं, लेकिन 90 किसी भी विषय के पद नहीं है।

ये भी पढ़ें- कुत्तों का आतंक जारी, 5 साल की बच्ची को बनाया शिकार, थम गई सांसें

कई महीनों से दे रहे धरना

Appointment of selected teachers: गौरतलब है कि पिछले चार साल से यह चयनित शिक्षक नियुक्ति का इंतजार कर रहे थे। इनमें ओबीसी कैटेगरी के वे उम्मीदवार भी शामिल हैं जिन्हें 1 साल से रोके रखा गया था। इन्हें 14 फीसदी आरक्षण के दायरे के तहत नियुक्ति दी गई है। सेकंड काउंसलिंग में इनके डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और च्वॉइस फिलिंग के बाद ही आदेश जारी किए गए। इनमें से कई ओबीसी कैटेगरी के और एडिशनल बायो सब्जेक्ट वे चयनित शिक्षक भी हैं पिछले कई महीनों से नियुक्ति की मांग के साथ धरना प्रदर्शन कर रहे है।

ये भी पढ़ें- Retired IG dies in house fire : मकान मिलेगी भीषण आग, रिटायर्ड आईजी की हुई मौत, पत्नी और बेटा हुआ घायल

इन सब्जेक्ट में मिली नियुक्ति

Appointment of selected teachers: जीव विज्ञान में 89, केमिस्ट्री में 70, कॉमर्स में 40, इकोनॉमिक्स में 38, इंग्लिश में 88, एग्रीकल्चर में 32, इतिहास में 43, संस्कृत में 26 चयनित शिक्षकों को नियुक्ति मिल चुकी है। तो वहीं चयनित शिक्षकों को 15 दिन के अंदर आवंटित स्कूल में ज्वाइन करना होगा। जॉइनिंग से पहले शिक्षकों को दो संतान और आपराधिक प्रकरण न होने का शपथ पत्र देना होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers