Retired IG dies in house fire, wife and son injured

Retired IG dies in house fire : मकान में लगी भीषण आग, रिटायर्ड आईजी की हुई मौत, पत्नी और बेटा हुआ घायल

Retired IG dies in house fire : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गाजीपुर थाना इलाके में शनिवार देर रात एक मकान में आग लगने

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : October 23, 2022/9:30 am IST

लखनऊ : Retired IG dies in fire : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गाजीपुर थाना इलाके में शनिवार देर रात एक मकान में आग लगने के कारण दम घुटने से सेवानिवृत्त पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) की मौत हो गयी और उनकी पत्नी एवं बेटा घायल हो गए। पुलिस ने रविवार सुबह यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें : इस वजह से बंद रहेंगे केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम के कपाट… 

Retired IG dies in fire : लखनऊ पुलिस आयुक्तालय के गाजीपुर थाना क्षेत्र के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) मनोज कुमार मिश्र ने रविवार को बताया कि थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर में स्थित पूर्व आईजी डी सी पांडेय (70) के घर में बीती रात आग लग गई और उसकी पहली मंजिल पर उनका परिवार फंस गया। उन्‍होंने बताया कि पुलिस पड़ोसियों के सूचना देने पर तत्‍काल मौके पर पहुंची और उसने एवं अग्निशमन कर्मियों ने आग पर काबू पाकर पांडेय, उनकी पत्नी अरुणा पांडेय और पुत्र शशांक को बाहर निकाला। घर में धुआं भर जाने से सबकी हालत बिगड़ गई थी।

यह भी पढ़ें : कुत्तों का आतंक जारी, 5 साल की बच्ची को बनाया शिकार, थम गई सांसें 

Retired IG dies in fire : मिश्र ने बताया कि तीनों को डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने डी सी पांडेय को मृत घोषित कर दिया। उन्‍होंने बताया कि उनकी पत्नी और बेटे का उपचार जारी है और आवश्यक विधिक प्रक्रिया पूरी की जा रही है। मिश्रा ने बताया कि पांडेय करीब 10 वर्ष पूर्व सेवानिवृत्त हुए थे।

यह भी पढ़ें : Sarkari Naukari : यहां मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान, राज्य में होगी 75000 पदों पर भर्ती, 18 हजार पुलिस विभाग में

Retired IG dies in fire : पुलिस सूत्रों ने बताया कि शनिवार रात करीब 11 बजे पांडेय के आवास में आग लग गयी और उसकी पहली मंजिल पर पूरा परिवार फंस गया। उन्होंने बताया कि पांडेय ने पहले खुद आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन सफलता न मिलने पर उन्‍होंने शोर मचाया। जब पुलिस वहां पहुंची, तो उसे परिवार के सभी सदस्‍य बेहोश मिले। सूत्रों ने बताया कि डी सी पांडेय की पत्नी और पुत्र खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें