Ban on word Pappu

‘अब मुझे किस नाम से बुलाओगे?’ नगर निगम ने ‘पप्पू’ शब्द पर लगाया बैन तो मुसीबत में पड़ गए पार्षद

Ban on word Pappu भोपाल निगम में 838 शब्दों की पाबंदी पर तकरार, पार्षद पप्पू बोले-मेरे नाम के पीछे क्यों पड़े, अब मुझे महापौर क्या बोलेंगे?

Edited By :   Modified Date:  October 7, 2023 / 04:41 PM IST, Published Date : October 7, 2023/4:41 pm IST

Ban on word Pappu: भोपाल। विधानसभा की तर्ज पर भोपाल नगर निगम परिषद की मीटिंग में बड़ा फैसला लिया गया है। सदन में कुल 838 अभद्र या अमर्यादित शब्द कहने पर पाबंदी लगा दी गई है। ऐसा करने वाली भोपाल देश की पहली नगर निगम है। अमर्यादित शब्दों पर पाबंदी लगाने पर ननि अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी ने कहा कि संसदीय परंपरा को लेकर यह बड़ा कदम है। इसी मुद्दे पर अब तकरार भी देखने को मिल रही है। जिन शब्दों पर पाबंदी लगाई गई है, उनमें ‘पप्पू’ और ‘पप्पू पास हो जाएगा’ भी शामिल हैं। जिसे लेकर निर्दलीय पार्षद पप्पू विलास राव घाड़गे ने आपत्ति ली है।

Ban on word Pappu: तो उधर इन शब्दों को लेकर पार्षद की तरफ से आपत्ती भी जताई गई है। पार्षद घाड़गे ने एक वीडियो जारी कर आपत्ति जताते हुए कहा कि मेरा नाम पप्पू विलास राव घाड़गे हैं। मैं तीन बार इसी नाम से पार्षद पद के लिए निर्वाचित होकर आया हूं और तीनों बार परिषद की मीटिंग में शामिल हुआ हूं। अब आने वाले समय में मेरा नाम किस प्रकार से लिया जाएगा? अधिकारी-कर्मचारी, महापौर और अध्यक्ष मुझे पप्पू भाई ही कहते हैं, क्योंकि मैं सीनियर पार्षद हूं। अब यदि कोई मेरा नाम पप्पू लेंगे तो अध्यक्ष टोकेंगे कि यह तो अमर्यादित शब्द है। मेरे सामने प्रश्न खड़ा हो गया है कि अब मेरा नाम किस प्रकार से लिया जाएगा। मेरे माता-पिता ने मेरा नाम पप्पू रखा था, लेकिन अब मीटिंग में यह नाम लेने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। इस पाबंदी को तुरंत हटाया जाए।

ये भी पढ़ें- Indore News: कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें! NSUI जिला अध्यक्ष का वीडियो हुआ वायरल, कर रहे थे ऐसा काम, पद पर लटकी तलवार

ये भी पढ़ें- Hamas attack on Israel: इजरायल और हमास हमले के बीच भारत ने जारी की एडवायजरी, नागरिकों को दी ये सलाह

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक