Birthday of Chandrashekhar Azad and Bal Gangadhar Tilak today

महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक की जयंती आज, कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता करेंगे अमर शहीदों को नमन

Birthday of Chandrashekhar Azad and Bal Gangadhar Tilak today कांग्रेस पदाधिकारियों सहित कार्यकर्ता कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Edited By :   Modified Date:  July 23, 2023 / 08:10 AM IST, Published Date : July 23, 2023/8:10 am IST

Birthday of Chandrashekhar Azad and Bal Gangadhar Tilak: भोपाल। आज स्वतंत्रता सेनानियों बाल गंगाधर तिलक और चंद्र शेखर आजाद को उनकी जयंती पर देश के लिए उनके योगदान को याद किया जाएगा। प्रदेश के राजधानी में आज कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता अमर शहीदों को नमन करेंगे। पीसीसी दफ्तर में आयोजित श्रद्धाजंलि कार्यक्रम होगा। कांग्रेस पदाधिकारियों सहित कार्यकर्ता कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Read more: 10 साल में न तक़दीर बदली न तस्वीर… जान हथेली पर लेकर स्कूल जा रहे बच्चे, वीडियो देख दहल जाएगा दिल 

बता दें कि स्वतंत्रता सेनानियों बाल गंगाधर तिलक और चंद्र शेखर आजाद भारतीय मूल्यों तथा लोकाचार में दृढ़ विश्वास रखते थे और शिक्षा तथा महिला सशक्तिकरण पर उनके विचार कई लोगों को आज भी प्रेरित करते हैं। वह एक संस्था निर्माता थे और उन्होंने कई संस्थानों को अपनी सेवाएं दीं, जिन्होंने लगातार महान काम किए।

चन्द्रशेखर आज़ाद के आज़ादी के नारे – ” दुश्मन की गोलियों का हम सामना करेंगे, आज़ाद ही रहेंगे, आज़ाद ही रहेंगे ” से अमर बना दिया गया, जिसका अर्थ है, “हम दुश्मनों की गोलियों का सामना करेंगे। हम आज़ाद थे और आज़ाद ही रहेंगे।”

Read more: भारी बारिश से मचा हाहाकार, प्रदेश के कुछ इलाके हुए जलमग्न, 150 से ज्यादा घरों में घुसा पानी 

Birthday of Chandrashekhar Azad and Bal Gangadhar Tilak: लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक ‘ स्वराज ‘ अर्थात स्व-शासन के सबसे प्रबल समर्थकों में से एक थे। उन्होंने भारत को औपनिवेशिक शासन से मुक्त कराने में अथक योगदान दिया। उनकी प्रसिद्ध पंक्ति,” स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है और मैं इसे लेकर रहूँगा,” आज भी गूंजती है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें