MP TET Case: बीजेपी नेता का कॉलेज हुआ ब्लैक लिस्ट

बीजेपी नेता का कॉलेज हुआ ब्लैक लिस्ट, कांग्रेस ने की मान्यता रद्द करने की मांग

MP TET Case: मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता भर्ती मामले में बीजेपी नेता का कॉलेज हुआ ब्लैक लिस्ट, कांग्रेस ने की मान्यता रद्द करने की मांग

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : August 10, 2022/2:35 pm IST

MP TET Case: भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनिशन बोर्ड की मार्च 2022 में हुई प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा में गड़बड़ी की बात आखिरकार बोर्ड ने भी मान ली है। बोर्ड ने इस मामले में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के सागर स्थित ज्ञानवीर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड साइंस कॉलेज को ब्लैकलिस्ट कर दिया है। इस खबर के बाद कांग्रेस न सिर्फ गोविंद सिंह राजपूत बल्कि पूरी बीजेपी सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने कहा कि हमारे पिछले आरोप सही साबित हुए। लेकिन सिर्फ कॉलेज को ब्लैक लिस्ट करने से काम नहीं बनेगा। कॉलेज की मान्यता रद्द होनी चाहिए। कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने ये भी दावा किया कि जब गोविंद सिंह राजपूत जैसे मंत्रियों के ये हाल हैं तो बड़े नेताओं के कितने कारनामे होंगे।

ये भी पढ़ें- भ्रष्टाचार खत्म करने की ली शपथ,अब खुद भ्रष्टाचार के मामले में फंसी राजधानी की नव नियुक्त महापौर

मंत्री के कॉलेज से हुई थी गड़बड़ी

MP TET Case: दरअसल, प्रोफेशनल एग्जामिनिशन बोर्ड यानि पीईबी ने प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के सागर स्थित ज्ञानवीर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड साइंस कॉलेज को ब्लैकलिस्ट कर दिया है। पीईबी की मार्च 2022 में हुई प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा में गड़बड़ी के कारण यह कार्रवाई की गई। जिसके बाद सागर के ज्ञानवीर इंस्टीट्यूट को आगे कभी परीक्षा सेंटर नहीं बनाया जाएगा। ज्ञानवीर इंस्टीट्यूट के साथ ही ग्वालियर के सर्वधर्म महाविद्यालय को भी अब परीक्षा सेंटर नहीं बनेगा। एमपी नगर पुलिस को गड़बड़ी की रिपोर्ट सौंप दी गई है। इन दोनों कॉलेजों के अलावा शुरुआती रिपोर्ट में 5 अभ्यर्थियों की भूमिका भी जांच के घेरे में है। इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें