Boycott Tamatar trand in bhopal

ऐसे कम होंगे टमाटर के भाव, सोशल मीडिया पर चलाया जा रहा #Boycott_Tamatar का ट्रेंड

Boycott Tamatar trand in bhopal राजधानी भोपाल में सब्जियों के दाम आसमान छू रहें है, सोशल मीडिया पर टमाटर न खरीदने की अपील

Edited By :   Modified Date:  July 3, 2023 / 11:53 AM IST, Published Date : July 3, 2023/11:53 am IST

Boycott Tamatar trand in bhopal: भोपाल। मध्य प्रदेश में इस वक्त सब्जियों के दामों में आग लगी हुई है। टमाटर सहित हरी सब्जियों के हाम आसमान छू रहें है। आम आदमी के लिए सब्जी खरीदना मुश्किल होता जा रहा है। भोपाल में भी सब्जियों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं यहां से टमाटर ही नहीं बल्कि अदरक भी ₹180 किलो तो वहीं अन्य हरी सब्जियां भी लगातार महंगी हो गईं है।

Boycott Tamatar trand in bhopal: मध्यप्रदेश में बेमौसम बारिश और मॉनसून में देरी के चलते हरी सब्जियां लगातार महंगी हो रही है बीते 15 दिन से टमाटर के दाम रिकॉर्ड तोड़ स्तर पर पहुंच गए तो अदरक और धनिया में भी कंपटीशन चल रहा है साथ ही हरी सब्जियां भी लगातार महंगी हुई है।

Boycott Tamatar trand in bhopal: महंगाई के दाम सुनकर जनता भी हैरान है लोग सब्जी मंडियों का रुख तो कर रहे हैं लेकिन पाओ या आधा किलो सब्जी खरीद कर ही लोगों को संतुष्ट होना पड़ रहा है सब्जियों के दाम से परेशान होकर अब आम जनता ने सोशल मीडिया पर टमाटर के बायकाट का अभियान छेड़ दिया है। लोग फेसबुक ट्विटर और इंस्टाग्राम पर पोस्ट करके एक दूसरे से अगले 3 दिनों तक टमाटर ना खरीदने की अपील कर रहे हैं। लोगों का मानना है कि इससे जमाखोरी पर फर्क पड़ेगा और टमाटर औंधे मुंह नीचे गिरेगा।

Boycott Tamatar trand in bhopal: दरअसल भोपाल के आसपास विदिशा रायसेन और नर्मदा पुरम के जिन इलाकों में ज्यादातर सब्जियां होती हैं वहां बेमौसम बारिश हुई और जहां बारिश की जरूरत है वहां मानसून की देरी सब्जी के दाम पर भारी पड़ रहे हैं यही वजह है कि फसल खराब होने के कारण सब्जियों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं और कीमत जनता को भुगतनी पड़ रही है।

सब्जियों के ताजा भाव

टमाटर 120
अदरक 160
हरा धनिया 180
मिर्ची 60 से 80
लहसुन 120
गिलकी 60
लौकी 60
भिंडी 60

ये भी पढ़ें- वंदे भारत ट्रेन का बढ़ेगा रूट! अब इस शहरों को भी जोड़ेगी वंदे भारत, बन सकत है टूरिस्ट सर्किट

ये भी पढ़ें- जिहादियों की खैर नहीं, लव जिहाद और धर्मान्तरण रोकने के लिए बजरंग दल करने जा रही ऐसा काम

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers