Schools will not be set up in a dilapidated building: कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं

जर्जर बिल्डिंग में लग रहे स्कूलों में नहीं लगेगी क्लास, निर्देश में कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं

Schools will not be set up in a dilapidated building: जर्जर बिल्डिंग में लग रहे स्कूलों में नहीं लगेगी क्लास, निर्देश में कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं

Edited By: , August 17, 2022 / 05:30 PM IST

Schools will not be set up in a dilapidated building: भोपाल। भोपाल संभाग में पिछले 2 दिनों में हुई बारिश का असर अब बच्चों की पढ़ाई पर होने लगा है। दरअसल भोपाल जिला समेत संभाग में आने वाले जिलों सीहोर, विदिशा, रायसेन, राजगढ़ के ऐसे सरकारी स्कूल्स जिनकी बिल्डिंग जर्जर हालत में है अब वहां क्लासेस नहीं लगाई जाएंगी। मिली जानकारी के मुताबिक संयुक्त संचालक कार्यालय की तरफ से 5 जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए जिले के ऐसे स्कूल जिनकी बिल्डिंग जर्जर हालत में है, वहां बारिश के दौरान कक्षाओं का संचालन नहीं किया जाएं।

ये भी पढ़ें- पत्नी के मायके जाने के बाद घर में रासलीला रचा रहे थे पंडित जी, पत्नी ने रंगे हाथ पकड़ा

बच्चों की पढ़ाई पर पड़ेगा असर

Schools will not be set up in a dilapidated building: जारी आदेश में संकुल और विकासखंड स्तर पर इन भवनों के बारे में जानकारी इकठ्ठा करने की भी बात कही गई है। पर इस निर्देश में कहीं भी वैकल्पिक व्यवस्था के बारे में कोई जिक्र नहीं किया गया है। जाहिर है कि वैकल्पिक व्यवस्था न होने से बच्चों की पढ़ाई पर असर पड़ेगा ही। बता दें कि पिछले दिनों हुआ भारी बारिश के भोपाल संभाग के कई निचले गांवों में जलभराव और बाढ़ जैसे हालत पैदा हो गए थे। वहीं भोपाल कलेक्टर ने भी भारी बारिश के चलते कल एक दिन स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें