Farmers will be given the benefit of crop insurance

‘किसान भाइयों को ​दी जाएगी राहत की राशि’ बारिश से फसल खराब होने पर CM शिवराज का बयान

Farmers will be given the benefit of crop insurance सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कई ज़िलों में हुई ओलावृष्टि पर चिंता ज़ाहिर की है।

Edited By :   Modified Date:  March 18, 2023 / 01:34 PM IST, Published Date : March 18, 2023/1:26 pm IST

Farmers will be given the benefit of crop insurance : भोपाल। मध्य प्रदेश में बेमौसम बरसात ने किसानों की परेशानी बढ़ा दी है। प्रदेश के कई ज़िलों में और ओलावृष्टि के कारण फसलों को नुक़सान हुआ है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कई ज़िलों में हुई ओलावृष्टि पर चिंता ज़ाहिर की है।

Read more: होटल बुक कर दोस्त से मिलने पहुंची शादीशुदा महिला, एक फोन आते ही उठा लिया खौफनाक कदम, जानें पूरा मामला 

Farmers will be given the benefit of crop insurance : सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्राकृतिक आपदा के कारण दतिया ग्वालियर अशोकनगर गांव में ओलावृष्टि होने के कारण किसानों की फसलें बर्बाद हुई हैं। मैं किसान भाइयों से के साथ हूं। मैंने तत्काल सर्वे के निर्देश दिए हैं। अमला खेतों में प्रॉपर सर्वे करने जा रहा है। सर्वे करके राहत की राशि हमारे किसान भाइयों बहनों को दी जाएगी साथ ही फसल बीमा का लाभ ​भी दिलाया जाएगा।

Read more: India NewsToday 18 March Live Update: अंतर्राष्ट्रीय मिलेट्स वर्ष 2023 पर PM नरेंद्र मोदी ने एक डाक टिकट और सिक्के का किया अनावरण 

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से तेज बारिश और ओलावृष्टि के कारण किसानों को काफी नुकसान पहुंचा है। इसके लिए राज्य सरकार गांव के किसानों की मदद करेगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें