Air Show In Bhopal

Air Show In Bhopal: आसमान में नजर आए लड़ाकू विमान, घर से बाहर निकले लोग, जानें क्या होने जा रहा खास

Air Show In Bhopal भोपाल के आसमान में गरजे लड़ाकू विमान,एयर शो की प्रैक्टिस हुई शुरू,कई लड़ाकू विमानों ने भरी उड़ान

Edited By :   Modified Date:  September 25, 2023 / 09:07 AM IST, Published Date : September 25, 2023/9:07 am IST

Air Show In Bhopal: भोपाल। राजधानी भोपाल के बड़े तालाब पर 30 सितंबर को वायुसेना का शौर्य और पराक्रम दिखाई देगा। इसके लिए प्रैक्टिस शुरू हो गई है। भोपाल के आसमान में बीते दिन लड़ाकू विमान दिखे। ेयर शो की प्रैक्टिस के दौरान कई लड़ाकू विमान नें उड़ान भरी। इसमें सुखोई, मिराज, जैसे 70 लड़ाकू विमान और हेलिकॉप्टर अपना दम दिखाएंगे। इन विमानों ने रविवार दोपहर जमकर प्रैक्टिस की। बड़े तालाब के ऊपर चल रही इस प्रैक्टिस का नजारा शहर भर के लोगों ने देखा और सराहा। पुराने शहर के लोगों ने छतों पर आकर करीब ढ़ाई घंटे तक वायुसेना की इस प्रैक्टिस को देखा।

4 दिन चलेगी प्रैक्टिस

Air Show In Bhopal: बता दें कि एयरफोर्स अपनी 91वीं एनीवर्सरी मना रही है। इस कारण शहर में पहली बार इतने बड़े स्तर पर एयरफोर्स कार्यक्रम करेगी। 26 सितंबर से चार दिन तक इस एयर शो की प्रैक्टिस होगी। यह प्रैक्टिस सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक होगी। 28 सितंबर को फाइनल रिहर्सल होगी। 30 सितंबर को होने जा रहे एयर शो के लिए आगरा, ग्वालियर और गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से ये फाइटर प्लेन उड़ान भरकर भोपाल आएंगे।

लेक व्यू पर होगा कार्यक्रम

Air Show In Bhopal: लेक व्यू पर स्थित विंड एंड वेव्स पर दर्शकों के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी। जहां पहली बार भोपाल के आसमान पर 50 फाइटर प्लेन और लड़ाकू हेलीकॉप्टर कलाबाजी दिखाएंगे। एयर शो के साथ ही स्काई डाइविंग का रोमांच भी नजर आएगा। जिसमें निश्चित ऊंचाई से फाइटर प्लेन से एयरफोर्स के जवान पैराशूट से जंप लगाएंगे। गौरतलब है कि भोपाल में यह पहली बार इतने बड़े स्तर पर एयर शो और पैराशूट के कार्यक्रम एक साथ होंगे। इससे पहले 2006 में सूर्य किरण ने भोपाल में एयर शो किया था।

ये भी पढ़ें- Shani Dev Kripa: शनि बदलने जा रहे अपनी चाल, बदल जाएगी इन राशियों के जातकों की किस्मत, बरसेगी कृपा

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक