old pension scheme: प्रदेश में लागू हो पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की मांग

प्रदेश में पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की मांग, आंदोलन की राह पर कर्मचारी, पूर्व सीएम ने किया ये बड़ा ऐलान

old pension scheme: प्रदेश में लागू हो पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की मांग, आंदोलन की राह पर कर्मचारी, पूर्व सीएम ने किया एलान

Edited By: , September 23, 2022 / 08:06 PM IST

old pension scheme: भोपाल। प्रदेश में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में पुरानी पेंशन योजना बड़ा मुद्दा बनेगी क्योकिं लाखो कर्मचारियों के वोटों का सवाल है। उसके पहले प्रदेश के लाखों कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर एकजुट होने लगे है। प्रदेश के शिक्षकों के साथ ही कई कर्मचारी संगठन लगातार पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- प्रदेशभर लगभग 2 हजार शिक्षकों के पद खाली, जल्द निकलने जा रहा विज्ञापन

आंदोलन की राह पर कर्मचारी

old pension scheme: सरकारी कर्मचारी पिछले काफी समय से पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं और अब गांधी जयंती 2 अक्टूबर को भी कर्मचारियों ने बड़ा आंदोलन करने का ऐलान किया है। कर्मचारियों की इस मांग को लेकर बीजेपी सरकार ने अभी तक अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है इसलिए राज्‍य कर्मचारी कल्‍याण समिति के अध्यक्ष रमेशचंद्र शर्मा के पास भी सिर्फ आश्वासन वाला जवाब है।

ये भी पढ़ें- आ गया अब तक का सबसे धांसू प्लान, मात्र इतने रुपए में एक साल तक एक्टिव रहेगी सिम, साथ ही मिलेगी कॉलिंग और डेटा

कमलनाथ ने किया बड़ा एलान

old pension scheme: चुनाव से पहले दोनों ही पार्टियां हर वर्ग को साधने की कोशिश कर रही है। एक तरफ जहां सरकार सभी वर्ग और विभागों के कर्मचारियों को कई बड़ी सौगात दे रहा है तो वहीं विपक्ष भई इस बार पूरी तैयारी से मैदान में उतरने जा रहा है। वहीं चुनाव से पहले कर्मचारियों को साधने के लिए कांग्रेस सक्रिय हो गई है। विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने बड़ा दांव चलते हुए वादा किया है कि 2023 में कांग्रेस की सरकार बनते ही पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें