Ministers' duty on PM's birthday:  जन्मदिन पर प्रदेश में रहेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर लगी प्रदेश के मंत्रियों की ड्यूटी, पार्टी के नेताओं को सौंपी ये जिम्मेदारी

Ministers' duty on PM's birthday: जन्मदिन पर प्रदेश में रहेंगे पीएम मोदी, ड्यूटी पर तैनात होंगे प्रदेश के मंत्री, पार्टी नेताओं को भी सौंपी गई जिम्मेदारी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : September 6, 2022/4:15 pm IST

Ministers’ duty on PM’s birthday: भोपाल। मध्य प्रदेश में पीएम मोदी के जन्मदिन पर मनाये जा रहे सेवा पखवाड़े को लेकर अब प्रभारी मंत्रियों की जगह अब मंत्रियों की समिति काम करेंगी। मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के लिए बीजेपी ने दो-दो मंत्रियों की समिति गठित की है। एक समिति को 3-3 जिले सौंपे गए हैं। 17 सितंबर से 31 अक्टूबर तक के लिए समिति बनाया गया है। जिसके लिए 15 समितियां की गठित की गई हैं। प्रदेश भर में मुख्यमंत्री सेवा अभियान चलाया जाएगा। 17 सितंबर से 31 अक्टूबर तक जन सेवा अभियान चलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- प्रदेश में भरे जाएंगे 52 हजार खाली सरकारी पद! सरकार ने बनायी 11 मंत्रियों की कमेटी

चलाया जाएगा अभियान

Ministers’ duty on PM’s birthday:  प्रदेश भर के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में अभियान चलाया जाएगा। केंद्र और राज्य सरकार की हितग्राही योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर बड़ा अभियान है। कलेक्टर और प्रभारी मंत्री अभियान की रूपरेखा तैयार करेंगे। जगह-जगह शिविरों का आयोजन किया जाएगा। सरकारी योजनाओं में सौ प्रतिशत सैचुरेशन लाना मुख्य मक़सद है। अभियान के लिए हर ज़िले में नोडल अधिकारी तैनात किए जाएंगे। केंद्र और राज्य की क़रीब 33 योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। शिविरों के लिए लोग पोर्टल पर भी नाम दर्ज करवा सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें