Monsoon became active once again in the state

Bhopal News: प्रदेश में एक बार फिर सक्रिय हुआ मानसून, कई संभागों में भारी बारिश की संभावना, बनेंगे दो नए सिस्टम

Bhopal News: प्रदेश में एक बार फिर सक्रिय हुआ मानसून, कई संभागों में भारी बारिश की संभावना, बनेंगे दो नए सिस्टम Monsoon became active once again in the state

Edited By :   Modified Date:  August 16, 2023 / 08:33 AM IST, Published Date : August 16, 2023/8:21 am IST

भोपाल: Monsoon became active मध्यप्रदेश में एक बार मानसून फिर से एक्टिव हो गया है। राज्य के ज्यादातर जिलों में फिर से बारिश का दौर शुरू होगा। लगातार हो रही बारिश के बाद मानसून जैसे ब्रेक लगा लिया था लेकिन एक बार मानसून एक्टिव हो गया है। पिछले 10 दिनों से तेज बारिश नहीं हुई जिससे उमस, गर्मी जैसी स्थिति देखने को मिली थी।

Read More: Raipur News: एक बार फिर यात्रियों की परेशानी बढ़ी, रेलवे ने आज से 22 तारीख तक कैंसल किए लोकल ट्रेनें

मध्यप्रदेश का मौसम एक बार फिर से बदलने वाला है। प्रदेश के कई जिलों में बारिश नहीं हुई है, जिस कारण से तापमान में वृद्धि हुई है। मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि साइकोनिक सर्कुलेशन एक्टिव होने से मौसम में बदलाव हुआ था जिस वजह से पिछले 10 दिन से तेज बारिश नहीं हुई लेकिन मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है। 3 दिन बाद दो नए सिस्टम बनेंगे जिस वजह से प्रदेश के पूर्वी हिस्से में भारी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है।

Read More: Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary: केवल उन्हें सुनने के लिए रुकी रहती थी लाखों की भीड़, उनके भाषण से गदगद हो जाते थे लोग 

Monsoon became activeन मौसम वैज्ञानिक के अनुसार मानसून के सक्रिय होने से भोपाल, इंदौर समेत कई संभागों में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। बारिश में सप्ताह की रूकावट के बाद अब सक्रियता बढ़ गई है, लेकिन अभी मौसम विभाग ने किसी भी जिले में किसी तरह का अलर्ट जारी नहीं किया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें