Monsoon In MP: मध्य प्रदेश में इस दिन तक दस्तक देगा मानसून, प्रदेश के कई हिस्सों में होगी झमाझम बारिश |

Monsoon In MP: मध्य प्रदेश में इस दिन तक दस्तक देगा मानसून, प्रदेश के कई हिस्सों में होगी झमाझम बारिश

Monsoon In MP: मध्य प्रदेश में इस दिन तक दस्तक देगा मानसून, प्रदेश के कई हिस्सों में होगी झमाझम बारिश

Edited By :   Modified Date:  May 16, 2024 / 10:17 AM IST, Published Date : May 16, 2024/10:17 am IST

भोपाल। Monsoon In MP: इन दिनों तपती धूप और चिलचिलाती गर्मी अपने तेवर दिखा रहे हैं। दिन का तापमान बढ़ने से लोगों को भीषण गर्मा का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में मौसम विभाग के अनुसार इस बार समय से पहले मानसून के आने की संभावना जताई जा रही है, जिससे आम लोगों को इस भीषण गर्मा से राहत मिलेगी, जिसके चलते बारिश और तेज हवाओं का असर देखने को मिलेगा।

Read More: PM Modi Tweet: स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले की पीएम मोदी ने की निंदा, कहा- ‘मैं इस कायरतापूर्ण कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं’ 

Monsoon In MP: मौसम विभाग के अनुसार इस बार मध्यप्रदेश में मानसून 18 जून के आस-पास अपनी दस्तक देगा। तो वहीं इंदौर में मानसून की एंट्री 20 जून तक होगी। प्रदेश के पश्चिमी हिस्से भोपाल, उज्जैन, इंदौर, नर्मदापुरम, ग्वालियर चंबल संभाग में सामान्य से अधिक बारिश हो सकती है। 106 फीसदी तक बारिश होने का संभावना है। वहीं जबलपुर, सागर, रीवा और शहडोल संभाग में कम बारिश की आशंका है। प्रदेश में एवरेज रेन फॉल 100% रहने के आसार हैं। फिलहाल मध्य प्रदेश में तेज गर्मी का दौर रहेगा और आने वाले 5 दिन प्रदेश के कई हिस्सों में हीटवेव का अलर्ट भी है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 

 

 
Flowers